कर्तव्य पथ पर शहीद हुआ जिले का लाल, सैन्य सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई ..

24 दिसम्बर को जन्मदिन के दिन ही हृदयाघात से उनकी मौत हो गई. उस दिन सुबह जवान ने परिजनों से बात की और आशीर्वाद लिया. रात में अचानक तबीयत बिगड़ी और उनकी मौत हो गई. 







- जन्मदिन के दिन ही जवान ने ली अंतिम सांस
- जिले के डुमरांव निवासी थे शहीद जवान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सीआरपीएफ जवान 39 वर्षीय राजन यादव कर्तव्य निर्वहन के दौरान शहीद हो गए. वह जिले के डुमरांव के निवासी थे तथा मध्य प्रदेश के शिवपुरी में तैनात थे. 24 दिसम्बर को जन्मदिन के दिन ही हृदयाघात से उनकी मौत हो गई. उस दिन सुबह जवान ने परिजनों से बात की और आशीर्वाद लिया. रात में अचानक तबीयत बिगड़ी और उनकी मौत हो गई. 

मंगलवार को जवान पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटा पैतृक गांव पहुंचा. जहां नम आंखों से लोगों ने अपने सपूत को श्रद्धांजलि दी और फिर जिला मुख्यालय के चरित्रवन स्थित मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार संपन्न हुआ. 

इसके पूर्व जवान का पार्थिव शरीर डुमरांव गांव पहुंचा तो ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. ग्रामीण भारत माता की जय के नारे लगाने लगे. सीआरपीएफ जवानों ने पार्थिव शरीर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया. 

सीआरपीएफ के 41वें बटालियन में जवान की तैनाती मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में थी. साढ़े तीन वर्ष पहले उनकी ड्यूटी शिवपुरी में लगी थी. मौत का कारण अब तक हृदयाघात बताया जा रहा है, लेकिन परिजन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.

तबीयत खराब होने पर भी ड्यूटी कराने का आरोप : 

जवान के पिता विनोद कुमार यादव उर्फ भोला यादव का आरोप है कि बेटे की तबीयत खराब होने पर भी ड्यूटी कराई गई. जवान के भाई संतोष यादव ने कहा कि 24 दिसंबर की रात उन्हें अचानक सांस लेने में तकलीफ महसूस हुई. इसकी जानकारी अपने साथियों को दी. साथियों की मदद से उन्हें शिवपुरी स्थित अस्पताल ले जाया गया. यहां से बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई.

पत्नी के करुण क्रंदन से गमगीन हुआ हर कोई : 

जवान का पार्थिव शरीर देखकर पत्नी माया देवी बार-बार बेसुध हो जा रही थी. उनका करुण क्रंदन देख हर कोई गमगीन हो गया. स्थानीय लोग कह रहे थे अब परिवार का भरण-पोषण कौन करेगा? मौके पर डुमरांव विधायक अजीत कुमार सिंह, एसडीएम कुमार पंकज, एसडीपीओ अफाक अख्तर अंसारी, थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे और परिजनों को सांत्वना दी.








Post a Comment

0 Comments