चौसा में शुरु हुआ साप्ताहिक गंगा स्वच्छता अभियान ..

बक्सर की तरह अब चौसा में भी हर रविवार गंगा स्वच्छता अभियान में वार्ड पार्षद बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. साथ ही गंगा स्वच्छता के प्रति समर्पित भाव से काम करने वाले युवाओं को समय-समय पर प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कृत भी किया जाएगा.






- एकजुटता के साथ घाटों पर पहुंचे सभी वार्ड पार्षद
- गंगा स्वच्छता से जुड़े सभी लोगों को प्रोत्साहित करने की योजना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : चौसा नगर पंचायत के वार्ड पार्षदों ने एकजुट होकर गंगा स्वच्छता अभियान शुरु किया. रविवार से शुरु हुए इस अभियान के तहत गंगा घाटों की सफाई की गई. साथ ही यह संकल्प लिया गया कि बक्सर की तरह अब चौसा में भी हर रविवार गंगा स्वच्छता अभियान में वार्ड पार्षद बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. साथ ही गंगा स्वच्छता के प्रति समर्पित भाव से काम करने वाले युवाओं को समय-समय पर प्रोत्साहित करने के लिए पुरस्कृत भी किया जाएगा.

स्वच्छता अभियान के दौरान गंगा घाटों से कचरा हटाया गया. मौके पर रवीश कुमार जायसवाल, संतोष चौधरी, श्याम जी चौरसिया, सुमंत कुशवाहा, गोलू चौरसिया, विनय कुशवाहा, सरोज कुशवाहा, रिजवान खान, अधिवक्ता वसीम अकरम, राजकुमार चौधरी, जयराम चौधरी, अनिल चौधरी आदि मौजूद रहे.

बता दें कि बक्सर के रामरेखा घाट समेत विभिन्न गंगा घाटों पर भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष तथा गंगा विचार मंच की सौरभ कुमार तिवारी के द्वारा कई वर्षों से गंगा स्वच्छता अभियान चलाया जाता है, जिसमें हर रविवार युवाओं की टोली गंगा घाटों पर पहुंचकर स्वच्छता अभियान चलाती है. इस अभियान में समय-समय पर सांसद, विधायक, मंत्री समेत कई अधिकारी भी शिरकत करते रहते हैं. इस अभियान से जागरूक होकर धीरे-धीरे जिले के विभिन्न स्थानों पर लोग गंगा स्वच्छता की मुहिम से जुड़ रहे हैं. चौसा में भरत पांडेय भी पूर्व से ही युवाओं की टोली के साथ स्वच्छता अभियान चला रहे हैं.








Post a Comment

0 Comments