अभ्युदय यात्रा ने किया अयोध्या को प्रस्थान, कल नगर में स्वाति मिश्रा की भजन संध्या का आयोजन ..

यह यात्रा दो दिनों तक भगवान श्रीराम बक्सर के जिन स्थानों पर गए हैं वहां पहुंचेगी और वहां की मिट्टी एवं जल को एकत्रित करेगी. यात्रा का आयोजन श्रीराम कर्मभूमि न्यास सिद्धाश्रम बक्सर द्वारा किया गया है.






- रामरेखा घाट से निकली यात्रा पंचकोशी पड़ाव का करेगी भ्रमण
- शामिल हुए नगर के कई श्रद्धालु भक्त और बुद्धिजीवी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  केंद्रीय मंत्री सह सांसद अश्विनी कुमार चौबे के मार्गदर्शन में भगवान श्रीराम अभ्युदय यात्रा का शुभारंभ रामरेखा घाट से गुरुवार को हुआ. यात्रा में नगर के तमाम श्रद्धालु भक्त शामिल हुए और जोशु खरोश के साथ नाचते गाते नगर भ्रमण किया. यात्रा में सामाजिक कार्यकर्ता कंचन देवी के नेतृत्व में कई महिलाएं भी शामिल हुई. यह यात्रा दो दिनों तक भगवान श्रीराम बक्सर के जिन स्थानों पर गए हैं वहां पहुंचेगी और वहां की मिट्टी एवं जल को एकत्रित करेगी. यात्रा का आयोजन श्रीराम कर्मभूमि न्यास सिद्धाश्रम बक्सर द्वारा किया गया है. 12 जनवरी को किला मैदान में प्रसिद्ध लोक गायिका स्वाति मिश्रा का भजन संध्या आयोजित किया गया है. 13 जनवरी को यात्रा अयोध्या पहुँचेगी.

महर्षि विश्वामित्र की धरती सिद्धाश्रम बक्सर में भगवान श्री राम व उनके छोटे भाई लक्ष्मण को शिक्षा-दीक्षा मिली थी. यह पावन धरती उनकी प्रथम कर्मभूमि रही. ऐसे में अयोध्या में रामलला के विराजमान होने से बक्सर वासियों में खुश का माहौल है. यात्रा शुभारंभ होने के मौके पर नगर के कई सामाजिक व्यक्ति तथा प्रबुद्धजन मौजूद थे. उन्होंने भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना की. 










Post a Comment

0 Comments