वीडियो : नगर में बिजली कंपनी की बड़ी कार्रवाई, काट दी 150 घरों की बिजली, यह है वजह ..

बताया कि न सिर्फ लोगों की बिजली काटी गई है बल्कि 16 ऐसे उपभोक्ताओं के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज हुई है जो कि गलत तरीके से बाइपास करते हुए बिजली जला रहे थे. ऐसे उपभोक्ताओं से तकरीबन साढ़े छह लाख रुपये का जुर्माना भी वसूला गया है. 







- पकड़े गए अवैध रूप से बिजली का उपभोग करते उपभोक्ता, वसूला साढ़े छह लाख रुपयों का जुर्माना
- बिजली चोरी के विरुद्ध नियमित रूप से जारी है बिजली कंपनी का अभियान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के द्वारा चलाए गए विशेष अभियान में कंपनी ने नगर के अलग-अलग इलाकों से 150 से ज्यादा लोगों की बिजली काट दी है. जिन लोगों की बिजली काटी गई है. इन लोगों ने काफी दिनों से बिजली का बिल नहीं दिया था. ऐसे में बिजली कंपनी के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई कंपनी की इस कार्रवाई से बिजली उपभोक्ताओं के बीच हड़कंप का माहौल है. सहायक अभियंता शिव कुमार ने अपनी इस कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि न सिर्फ लोगों की बिजली काटी गई है बल्कि 16 ऐसे उपभोक्ताओं के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज हुई है जो कि गलत तरीके से बाइपास करते हुए बिजली जला रहे थे. ऐसे उपभोक्ताओं से तकरीबन साढ़े छह लाख रुपये का जुर्माना भी वसूला गया है. 

दरअसल, बिजली कंपनी के द्वारा इन दिनों नगर में सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है जो की किसी भी प्रकार से बिजली चोरी कर रहे हैं पिछले महीने में बिजली चोरी करने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए तकरीबन नौ लाख रुपये का जुर्माना उनसे वसूल गया था. इस माह में भी अब तक साढ़े छह लाख रुपयों का जुर्माना वसूला जा चुका है.

कनेक्शन काटने के बाद भी बिजली उपभोग कर रहे 10 लोगों पर प्राथमिकी :

सहायक अभियंता ने बताया कि कई लोगों के यहां बिजली काट देने के बावजूद भी वह गलत तरीके से बिजली का उपभोग करते हुए पकड़े गए हैं. ऐसे दस लोगों को भी चिह्नित किया गया है और उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि प्राथमिकी दर्ज करना उनका उद्देश्य नहीं है. लेकिन उपभोग की गई बिजली का भुगतान भी नियमित रूप से करते रहे. क्योंकि बिजली कंपनी कहीं से बिजली खरीद कर उपभोक्ताओं को देती है. ऐसे बिजली चोरी से कंपनी को काफी नुकसान होता है.

वीडियो : 













Post a Comment

0 Comments