पैदल ही नगर में निकले केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, लोगों को बांटा अयोध्या का पूजित अक्षत, 22 को दीपोत्सव मनाने का आग्रह ..

कहा कि जहाँ स्वच्छता वहां ईश्वर का वास होता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता का आह्वान किया है. अयोध्या  में 22 जनवरी को रामलला नए मंदिर में विराजमान होंगे. देश व विदेश में उत्सव का माहौल है. केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने जनता से आह्वान किया कि आइए, अपने आसपास के मंदिरों को स्वच्छ करें व उत्सव मनाएं.






- रामलला के अयोध्या में विराजमान होने से बिहार में उत्सव का माहौल
- ससुराल जनकपुरी, भागलपुर व बक्सर से निकाली जा रही है विशेष यात्रा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : केंद्रीय मंत्री सह बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने बक्सर नगर में भ्रमण कर पूजित अक्षत बांट कर नगर वासियों को रामलला के अयोध्या में विराजमान होने का निमंत्रण पत्र देकर सभी से अपने घरों में 22 जनवरी को श्री राम ज्योति दीप जलाने का आग्रह किया. रामलला  की प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर वह काफी उत्साहित दिखाई दे रहे थे और सर पर अक्षत से भरा कलश लेकर स्वयं पैदल ही चल रहे थे.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि अयोध्या में रामलला के विराजमान होने से बिहार में विशेष उत्साह है. इसे उत्सव के रूप में श्रीराम कर्मभूमि न्यास सिद्धाश्रम बक्सर मनाने जा रहा है. 

बिहार से ही शुरु हो रही है अभ्युदय यात्रा : 

भगवान श्रीराम की प्रथम कर्मभूमि बक्सर रहा है. मिथिलांचल में उनकी माता जानकी से शादी हुई थी. साथ ही भागलपुर अंग क्षेत्र से श्रृंगी ऋषि यज्ञ कराने अयोध्या गए थे, जिसके परिणाम स्वरूप भगवान श्रीराम का आविर्भाव हुआ था,
इसे ध्यान में रखकर न्यास द्वारा
"श्रीराम अभ्युदय यात्रा" व "श्रीराम आविर्भाव यात्रा" का शुभारंभ बिहार से किया जा रहा है, जो 13 जनवरी को अयोध्या पहुँचेगी. 11 जनवरी को यह कहलगांव भागलपुर से शुरू होकर प्रमुख मंदिरों व नदियों से मिट्टी व जल लेकर बक्सर पहुँचेगी. इसमें भगवान श्रीराम जहाँ जहाँ बिहार में गए हैं, उन प्रमुख स्थानों पर जाएगी. साथ ही अयोध्या में 14 लाख रंगीन दीयों से पराक्रमी श्रीराम व मंदिर का निर्माण होगा, जो विश्व कीर्तिमान का प्रयास होगा.

केंद्रीय मंत्री ने चलाया स्वच्छता अभियान :

केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने कहा कि यात्रा नगर सहित पंचकोशी का भी भ्रमण करेगी. इसके पहले केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने रामेश्वरमनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके उपरांत रामरेखा घाट की सफाई की. उन्होंने कहा कि जहाँ स्वच्छता वहां ईश्वर का वास होता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता का आह्वान किया है. अयोध्या  में 22 जनवरी को रामलला नए मंदिर में विराजमान होंगे. देश व विदेश में उत्सव का माहौल है. केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने जनता से आह्वान किया कि आइए, अपने आसपास के मंदिरों को स्वच्छ करें व उत्सव मनाएं.










Post a Comment

0 Comments