बिहार में जारी राजनीतिक संकट के बीच पांडेय पट्टी में भीषण बिजली संकट ..

चोरी से बिजली जलाने वालों के साथ-साथ बाकायदा नियमित रूप से बिजली बिल भरने वाले उपभोक्ता भी खासे परेशान हैं. लोगों का कहना है कि रविवार होने के वजह से कामकाजी लोग भी घरों में ही हैं लेकिन बिजली कंपनी ने उनकी छुट्टी का मजा किरकिरा कर दिया है.












- सुबह से गायब है नगर परिषद क्षेत्र के पांडेय पट्टी इलाके की बिजली
- इटाढ़ी पॉवर ग्रिड से ही बंद है बिजली की आपूर्ति, उपभोक्ता परेशान 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एक तरफ जहां बिहार में राजनीतिक संकट गहरा गया है वहीं दूसरी तरफ जिला मुख्यालय के समीप स्थित पांडेय पट्टी तथा पांडेय पट्टी पावर सब स्टेशन से जुड़े इलाकों में भारी बिजली संकट सामने आया है. पिछले कई दिनों से जहां इन इलाकों में लोड शेडिंग के नाम पर घंटों बिजली गायब रहती थी वहीं रविवार सुबह तकरीबन 8:00 बजे से बिजली बिल्कुल ही गायब है. खास बात यह है कि साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के अधिकारी भी यह नहीं बता पा रहे हैं कि यह संकट कब तक दूर होगा. ऐसे में चोरी से बिजली जलाने वालों के साथ-साथ बाकायदा नियमित रूप से बिजली बिल भरने वाले उपभोक्ता भी खासे परेशान हैं. लोगों का कहना है कि रविवार होने के वजह से कामकाजी लोग भी घरों में ही हैं लेकिन बिजली कंपनी ने उनकी छुट्टी का मजा किरकिरा कर दिया है.

दरअसल, पिछले लगभग एक महीने से ज्यादा समय से पांडेय पट्टी इलाके के उपभोक्ता बिजली संकट से रूबरू हो रहे हैं. सुबह अथवा शाम कभी भी बिजली का अचानक चला जाना और फिर घंटों तक नहीं आना लोगों के लिए परेशानी का सबक बना हुआ है. इसी बीच रविवार की सुबह से ही बिजली गायब है.

पांडेय पट्टी निवासी उपभोक्ता सर्वेश कुमार तिवारी बताते हैं कि बिजली कंपनी के द्वारा प्रतिमाह हजारों रुपयों का बिजली बिल लिया जा रहा है. पांडेय पट्टी का इलाका जब से नगर परिषद के विस्तारित क्षेत्र में आया है तब से यहां बिल 2 गुना हो गया है. बिजली बिल बढ़ाने के बावजूद कंपनी सुविधाओं में बढ़ोतरी नहीं कर रही है. रोहित कुमार पांडेय बताते हैं कि बिजली कंपनी के कर्मी और अधिकारी दोनों बिल्कुल ही बेपरवाह हैं. उन्हें जनता की सहूलियत से कोई मतलब नहीं है. ऐसे में यदि कंपनी अपने रवैये में सुधार नहीं लाती तो उसके विरुद्ध आंदोलन भी किया जाएगा.

कहते हैं सहायक अभियंता :
पिछले काफी दिनों से मेंटेनेंस कार्य के कारण ग्रिड से ही कम पावर सप्लाई हो रही है जिसके कारण लोड शेडिंग करते हुए अलग-अलग इलाकों में बिजली डिस्ट्रीब्यूशन हो रहा है. रविवार को इटाढ़ी ग्रिड में सीटी ब्लास्ट कर गया जिसके कारण सुबह से ही पॉवर सप्लाई बंद है. उम्मीद है कि जल्द ही मिस्त्री इस खराबी को दुरुस्त कर लेंगे. पुनः पॉवर की आपूर्ति डेढ़ बजे तक भी शुरु हो सकती है अथवा ज्यादा समय भी लग सकता है.
रवि राज
सहायक अभियंता
एसबीपीडीसीएल, ग्रामीण









Post a Comment

0 Comments