नुआँव में हुई श्री बालक ब्रह्मबाबा की प्राण-प्रतिष्ठा ..

नुआंव के पांडेय परिवार की तरफ से एक कमेटी का गठन कर कुल देवता के मंदिर का निर्माण कराया गया. जिसके बाद 22 जनवरी को बालक ब्रह्मा बाबा की प्राण-प्रतिष्ठा की गई. 







- राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के दौरान खंडित हो गया था मंदिर
- पांडेय परिवार ने फिर से कराई कुल देवता के मंदिर की स्थापना

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के नुआँव में नव निर्मित मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा बीते 22 जनवरी को हुई. प्राण प्रतिष्ठा के उपरांत 23 और 24 जनवरी को अखंड हरिकीर्तन और महाप्रसाद का वितरण किया गया. इस दौरान सैकड़ो की संख्या में ग्रामवासी धार्मिक लोगों के साथ-साथ से काफी संख्या में श्रद्धालु कार्यक्रम में शामिल हुए. सभी ने एक साथ मिलाकर कुल देवता के आशीर्वाद और देश के लिए शांति और समृद्धि की कामना की.

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता रिंकू पांडेय ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग-922 के निर्माण के दौरान बालक ब्रह्म बाबा का मंदिर खंडित हो गया था. ऐसे में उनके नेतृत्व में नुआंव के पांडेय परिवार की तरफ से एक कमेटी का गठन कर कुल देवता के मंदिर का निर्माण कराया गया. जिसके बाद 22 जनवरी को बालक ब्रह्मा बाबा की प्राण-प्रतिष्ठा की गई. इस दौरान सुबह से ही लोग मंदिर में पहुंचते और पूजा-पाठ, आराधना करते रहे. 

इस अवसर पर डॉ विजय बहादुर पांडेय, धर्मराज पांडेय, दिल्ली से आए सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अनिमेष पांडेय, दीनानाथ पांडेय, नित्यानंद पांडेय, रविन्द्र पांडेय, उपेन्द्र पांडेय, मिथेलेश पांडेय, अजय पांडेय, छोटे, मनु, संजय उपाध्याय, भालचंद ओझा, धीरज पांडेय, सुनील ओझा सहित गाँव के सैकड़ों लोग मौक़ा पर मौजूद रहे. मंदिर के निर्माण में नीरज पांडेय ने संयोयक की भूमिका निभाई व दिन-रात मेहनत की.












Post a Comment

0 Comments