वीडियो : आग की चपेट में आया नगर थाना, दर्ज हुआ मामला ..

बताया कि बिजली कंपनी की लापरवाही के कारण नगर में आए दिन हादसे होते रहते हैं. कंपनी तारों के मेंटेनेंस पर ध्यान नहीं देती. जिसके कारण कभी बिजली के खंभे पर आग लगी दिखाई देती है तो कभी ट्रांसफार्मर जल जाता है. 





- नगर थाने में लगी आग, तत्परता से टला बड़ा हादसा
- ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी ने खाक कर दी 20 बाइक्स

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर थाना परिसर में शुक्रवार को दिन में तकरीबन 2 बजे आग लग गई. आग पॉवर ट्रांसफार्मर से निकली चिंगारी के कारण लगी और देखते ही देखते थाना परिसर में खड़े कई वाहन चपेट में आ गए. जैसे ही इस बात की सूचना मिली मौके पर एसडीपीओ धीरज कुमार पहुंचे. दमकल को भी सूचना दी गई, जिसने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया. लेकिन इस घटना को लेकर पुलिस ने बिजली कंपनी की व्यवस्था पर सवाल उठाए. साथ ही मामले को थाने में लिपिबद्ध किया गया.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक दिन में तकरीबन 2 बजे नगर थाने के समीप लगे ट्रांसफार्मर में से चिंगारी निकली जिसने जब्त किये गए वाहनों को अपने आगोश में ले लिया. हालांकि, अगलगी की इस घटना से कोई विशेष नुकसान नहीं हुआ है लेकिन अगर ससमय दमकल नहीं पहुंचती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

नगर में हो चुके हैं कई हादसे :

सामाजिक कार्यकर्ता सह अधिवक्ता रामनारायण ने बताया कि बिजली कंपनी की लापरवाही के कारण नगर में आए दिन हादसे होते रहते हैं. कंपनी तारों के मेंटेनेंस पर ध्यान नहीं देती. जिसके कारण कभी बिजली के खंभे पर आग लगी दिखाई देती है तो कभी ट्रांसफार्मर जल जाता है. बीते कुछ वर्षों में कई बड़े हादसे भी हुए हैं जिसमें धोबी घाट मोहल्ले में पत्रकार राजकुमार ठाकुर के पुत्र घर के छत के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तार की चपेट में आ गए थे. इस प्रकार कांग्रेस नेता हरिशंकर त्रिवेदी के अहाते में 11 केवी बिजली का तार टूट कर गिर गया था. जबकि नगर और आसपास के इलाके में लटके और जर्जर बिजली के तारों की चपेट में आकर कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

बिजली कंपनी के सहायक अभियंता बोले, यह हमारी लापरवाही नहीं : 

बिजली कंपनी के सहायक अभियंता शिवकुमार ने बताया कि ट्रांसफार्मर में आग लगा बिजली कंपनी की लापरवाही नहीं मानी जा सकती. यह घटना भूल वश नहीं हुई है. बल्कि यह एक हादसा था. फिलहाल आग से कोई विशेष नुकसान नहीं हुआ है.

कहते हैं एसडीपीओ :
थाने में आग लगने की घटना से कुछ बाइक्स को नुकसान हुआ है. समय रहते दमकल न्याय पर काबू पर लिया जिसके कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. मामले में स्टेशनरी मेंटेन की गई है.
धीरज कुमार, 
एसडीपीओ, बक्सर सदर










Post a Comment

0 Comments