वीडियो : भारत-पाक की सीमा पर कार्यरत जिले के दिवंगत जवान का सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार ..

सैन्य अधिकारियों और मृतक के साथी जवानों ने उनके सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया. इस दौरान गंगा घाट पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद थे. सभी नम आंखों से दिवंगत सैनिक को अंतिम विदाई दी.






- नया भोजपुर निवासी सैनिक की ब्रेन हेमरेज से हुई थी मृत्यु
- जिला मुख्यालय के चरित्रवन स्थित मुक्तिधाम में हुआ अंतिम संस्कार

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के नया भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र के स्थानीय गांव निवासी सोनू कुमार ठाकुर नामक सेना के जवान की मृत्यु के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनके ब्रेन हेमरेज से मौत होने की पुष्टि हुई है. वह बिहार रेजिमेंट के सेकेंड बटालियन में कार्यरत थे और भारत-पाकिस्तान की सीमा पर तैनात थे. वहां तबीयत खराब होने के बाद वह अपने गांव आए और फिर उनकी मौत हो गई.  गुरुवार की शाम सैन्य सम्मान के साथ मृत सेना के जवान का अंतिम संस्कार जिला मुख्यालय स्थित चरित्रवन के मुक्तिधाम में किया गया. सैन्य अधिकारियों और मृतक के साथ ही जवानों ने उनके सम्मान में गार्ड ऑफ ऑनर दिया. इस दौरान गंगा घाट पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद थे. सभी नम आंखों से दिवंगत सैनिक को अंतिम विदाई दी.


दरअसल, नया भोजपुर गांव निवासी मंगल प्रसाद ठाकुर के पुत्र सोनू ठाकुर की मृत्यु मंगलवार की दोपहर गांव में ही हो गई थी. उनकी मौत के पश्चात शव का पोस्टमार्टम कराया गया. इसके बाद ब्रेन हेमरेज से मौत होने की बात सामने आई. उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पहुंचे बिहार रेजीमेंट के सेकेंड बटालियन के नायक सूबेदार सुशील कुमार ने बताया कि सोनू ड्यूटी में थे तभी उनके तबीयत खराब होने की बात सामने आई इसके बाद वह लौटकर घर आ गए.

घटना के दिन मंदिर गए थे जवान : 

मृतक के बड़े भाई पवन कुमार ने बताया कि सोनू कुमार को फिर से ड्यूटी जॉइन करनी थी. जिसके लिए वह तैयार थे और जाने से पहले भगवान का दर्शन करने मंदिर में गए थे. इसी बीच ठंड की वजह से उनकी मौत हो गई. बाद में चिकित्सकों में ब्रेन हेमरेज की पुष्टि की है

10 माह पूर्व ही हुई थी सोनू की शादी : 

मृतक के बड़े भाई ने बताया कि सोनू की शादी 10 माह पूर्व ही हुई थी. वह वर्ष 2014 से ही सेना में नौकरी करते थे. लेकिन किसे पता था की शादी के 10 माह के भीतर ही उनकी मौत हो जाएगी.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments