रामभक्तों ने किया सुंदरकांड पाठ, दीपोत्सव का हुआ आयोजन ..

बताया कि हम सभी भारतवासी धन्य हैं जो पांच शताब्दियों के बाद भगवान श्रीराम के दोबारा अयोध्या में अपने भव्य मंदिर में विराजमान होने के साक्षी बना रहे हैं. ऐसे में बक्सर में भी उत्तरी रेलवे कॉलोनी के प्राचीन हनुमानगढ़ी मंदिर में सुंदरकांड के पाठ का आयोजन कराया गया था.







- रेलवे कॉलोनी के हनुमानगढ़ी मंदिर में हुआ आयोजन
- रामलला के अयोध्या में विराजमान होने पर मनाया उत्सव
- मौजूद रहे नगर के तमाम गणमान्य लोग और रामभक्त

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : भगवान श्री राम की अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा होने पर पूरे देश में उत्साह चरम पर है. बक्सर के रामरेखा घाट पर गंगा तट को हजारों दीपों से सजाया गया वहीं जिले भर में लोगों ने मंदिरों तथा घरों को भी दीपों से सजाया. इसी क्रम में बक्सर नगर के उत्तरी रेलवे कॉलोनी में प्राचीन हनुमान गढ़ी मंदिर में सुंदरकांड का पाठ कराया गया, इसके बाद वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हवन एवं फिर भगवान की आरती करने के साथ ही प्रसाद का वितरण किया गया.

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए व्यवस्थापक विकास तिवारी ने बताया कि हम सभी भारतवासी धन्य हैं जो पांच शताब्दियों के बाद भगवान श्रीराम के दोबारा अयोध्या में अपने भव्य मंदिर में विराजमान होने के साक्षी बना रहे हैं. ऐसे में बक्सर में भी उत्तरी रेलवे कॉलोनी के प्राचीन हनुमानगढ़ी मंदिर में सुंदरकांड के पाठ का आयोजन कराया गया था, जिसमें स्थानीय लोगों ने भी अपनी सहभागिता दी और कार्यक्रम को भव्य तथा अलौकिक बनाया.

पूजन के उपरांत रात में दीपोत्सव मनाया गया जिसमें न सिर्फ रेलवे कॉलोनी के निवासी बल्कि नगर के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित हुए और सभी ने अपने हाथों से दीपों को सजाया. उपस्थित लोगों में स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार अधिवक्ता राजेश कुमार, सुधाकर पंडित, बबन यादव, शंभू कुमार, सीटीआई मीणा जी, डीवाई सीटीआई, आइओडब्लू कार्यालय कर्मी विनोद यादव मौजूद रहे.












Post a Comment

0 Comments