प्रधानमंत्री से प्रशंसित गायिका स्वाति मिश्रा ने की सांसद अश्विनी चौबे की सराहना, गायन से फिर राममय हुआ नगर ..

भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पूर्व बक्सर में इस तरह के कार्यक्रम को आयोजित कर भगवान श्रीराम की जन्मभूमि को एक बार फिर राममय कर दिया है. "मिथिला नगरिया कमाल सखिया... ", "नगरी हो अयोध्या जैसी..." जैसे कई सुप्रसिद्ध भजन प्रस्तुत करके उन्होंने रामभक्ति में सभी को सराबोर कर दिया. 






- केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा हर युग में बक्सर का रहा आध्यात्मिक सांस्कृतिक महत्व
- भगवान श्रीरामलला के अयोध्या में आने से बक्सर सहित संपूर्ण बिहार में खुशी की है विशेष लहर
- बिहार एवं अयोध्या का आध्यात्मिक संबंध
- दरभंगा से सनेश लेकर बक्सर पहुंचे सांसद गोपाल जी ठाकुर, विधान पार्षद हरि सहनी एवं अन्य श्रद्धालु गण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : अयोध्या में भगवान श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर यूं तो पूरे बिहार में खुशी की लहर है, लेकिन बक्सर में खुशी का एक अलग माहौल देखने को मिल रहा है. भगवान की प्रथम कर्मभूमि बक्सर रही है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के संयोजन में बक्सर में श्रीराम अभ्युदय अयोध्या यात्रा निकली हुई है, जो बक्सर के उन स्थानों का भ्रमण कर रही है जहां भगवान श्री राम के चरण पड़े थे. इसी क्रम में किला मैदान में गुरुवार की शाम राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी गायिका स्वाति मिश्रा ने अपनी प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. पीएम के द्वारा प्रशंसित गायिका ने कहा कि निश्चय ही केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के द्वारा भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पूर्व बक्सर में इस तरह के कार्यक्रम को आयोजित कर भगवान श्रीराम की जन्मभूमि को एक बार फिर राममय कर दिया है. "मिथिला नगरिया कमाल सखिया... " "नगरी हो अयोध्या जैसी..." जैसे कई सुप्रसिद्ध भजन प्रस्तुत करके उन्होंने रामभक्ति में सभी को सराबोर कर दिया. 

कार्यक्रम में मिथिला क्षेत्र दरभंगा से मां जानकी का प्राकट्य स्थल कहा जाता है, वहां से सांसद गोपाल जी ठाकुर एवं बिहार विधान परिषद में विरोधी दल के नेता हरि सहनी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में मिथिला क्षेत्र दरभंगा से चली, श्रीराम यात्रा किला मैदान पहुंचने पर इसका जोरदार स्वागत किया गया. यह यात्रा भगवान श्री राम एवं अयोध्या वासियों के लिए संदेश लेकर शुक्रवार की शाम अयोध्या पहुंचेगी. साथ ही कहलगांव भागलपुर से भारतीय जनता पार्टी के नेता अर्जित शाश्वत चौबे के नेतृत्व में निकली श्रीराम आविर्भाव यात्रा का भी किला मैदान पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. 

14 लाख दीपों से सजाई जाएगी राम की जन्म भूमि :

केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने कहा कि प्रत्येक युग में बक्सर का सांस्कृतिक आध्यात्मिक महत्व रहा है. महर्षि विश्वामित्र की तपोभूमि है. भगवान के दो अवतारों से यह पुनीत भूमि जुड़ी हुई है. यह हम सभी के लिए परम सौभाग्य की बात है. हम सभी श्री राम के कार्य में जुटे हुए हैं. आज बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में यात्रा निकाली गई और प्रमुख सभी मंदिरों से जल और मिट्टी लेकर 13 फरवरी को सभी अयोध्या पहुंचेंगे. जहां पर श्रीराम कर्मभूमि सिद्धाश्रम बक्सर द्वारा 14 लाख रंगीन दीयों से भगवान श्री राम की आकृति के साथ-साथ श्री राम लला मंदिर एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आकृति उकेरी जा रही है, जो विश्व कीर्तिमान होगा. मौके पर परम पूज्य पद्म विभूषण रामभद्राचार्य जी, अनताचार्य जी महाराज का एवं अयोध्या के प्रमुख साधु संतों का आशीर्वाद मिलेगा. साथ ही बिहार एवं उत्तर प्रदेश के सांसद विधायक मंत्री गण उपस्थित रहेंगे.










Post a Comment

0 Comments