वीडियो : विज्ञान प्रदर्शनी में उभर कर सामने आई नन्हे वैज्ञानिकों की प्रतिभा ..

कहा कि सिर्फ मॉडल ही नहीं सोच व शिक्षा दोनों वैज्ञानिक होने चाहिए ताकि इस सामाजिक रूप से अग्रसर हो. बिहार सेंट्रल स्कूल के सचिव सरोज कुमार सिंह ने कहा की बच्चों ने निश्चय ही बेहद मेहनत की है और यह मेहनत उनके भविष्य को संवारने में काम आएगी.







- बिहार सेंट्रल स्कूल के द्वारा आयोजित किया गया था कार्यक्रम
- कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों ने बच्चों के प्रतिभा को सराहा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के बिहार सेंट्रल स्कूल के प्रांगण में बुधवार को बच्चों द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन स्कूल के निदेशक आर.बी. सिंह सचिव सरोज सिंह व प्रख्यात चिकित्सक डॉ महेंद्र प्रसाद ने संयुक्त रूप से किया. इस मौके पर स्कूल की उपनिदेशक उर्मिला सिंह, बक्सर पब्लिक स्कूल के निदेशक निर्मल सिंह, मिलेनियम स्कूल के निदेशक भरत प्रसाद, समाजसेवी राम जी सिंह, शिक्षाविद बिहारी सिंह व मोटिवेशन क्लासेज के मुन्ना पांडेय उपस्थित रहे.

विज्ञान प्रदर्शनी में वर्ग 5 से लेकर नवम वर्ग तक के बच्चों ने अपने-अपने मॉडल को अनोखे ढंग से पेश किया. बच्चों द्वारा प्रदर्शित मॉडलों का अवलोकन के पश्चात डॉ महेंद्र प्रसाद ने कहा कि सिर्फ मॉडल के द्वारा प्रदर्शित बच्चों की आधुनिक व वैज्ञानिक सोचभविष्य में राष्ट्र व मानव के विकास में मील का पत्थर साबित होगी. मिलेनियम पब्लिक स्कूल के निदेशक भरत प्रसाद ने कहा कि मॉडल सिर्फ वैज्ञानिक सोच को ही रेखांकित नहीं करता बल्कि यह बच्चों की मेहनत को भी प्रदर्शित करता है. बिहार सेंट्रल स्कूल के निदेशक निर्मल कुमार ने कहा कि सिर्फ मॉडल ही नहीं सोच व शिक्षा दोनों वैज्ञानिक होने चाहिए ताकि इस सामाजिक रूप से अग्रसर हो. बिहार सेंट्रल स्कूल के सचिव सरोज कुमार सिंह ने कहा की बच्चों ने निश्चय ही बेहद मेहनत की है और यह मेहनत उनके भविष्य को संवारने में काम आएगी.

सभी मॉडल का अतिथियों ने अवलोकन किया एवं बच्चों के अथक प्रयास व उनके वैज्ञानिक सोच की सराहना की. उक्त प्रदर्शनी में प्रथम स्थान हाइड्रो पावर स्पेस शेयरिंग एंड डिवाइस डिटेक्टर, द्वितीय स्थान थ्रेसिस रीज़न ऑफ ह्यूमन बॉडी एंड वर्किंग मॉडल आफ लंग्स, तृतीय स्थान वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट और टेस्ला क्वायल मॉडल को मिला. मौके पर विद्यालय के शिक्षक विनय तिवारी, सुनील सिंह, वरुण, अरुण उपाध्याय, विनोद उपाध्याय आदि मौजूद रहे.

वीडियो : 





















Post a Comment

0 Comments