वीडियो : पटना सिविल कोर्ट ट्रांसफर-ब्लास्ट के विरोध में बक्सर के अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन, दिवंगत अधिवक्ता के परिजनों के लिए मांगा न्याय ..

पटना सिविल कोर्ट में ट्रांसफार्मर ब्लास्ट की घटना पर रोष व्यक्त करते हुए जिला व्यवहार न्यायालय के मुख्य द्वार पर अधिवक्ता संघ के जिलाध्यक्ष बबन ओझा एवं सचिव पप्पू पांडेय की उपस्थिति में आक्रोश प्रदर्शन किया गया.









  • - युवा अधिवक्ता कल्याण समिति के बैनर तले हुआ प्रदर्शन
  • - अधिवक्ताओं के परिजनों को एक करोड रुपये तथा सरकारी नौकरी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : व्यवहार न्यायालय के युवा अधिवक्ता कल्याण समिति के प्रदेश संयोजक डॉ मनोज कुमार यादव की अध्यक्षता में पटना सिविल कोर्ट में ट्रांसफार्मर ब्लास्ट की घटना पर रोष व्यक्त करते हुए जिला व्यवहार न्यायालय के मुख्य द्वार पर अधिवक्ता संघ के जिलाध्यक्ष बबन ओझा एवं सचिव पप्पू पांडेय की उपस्थिति में आक्रोश प्रदर्शन किया गया.

मौके पर अधिवक्ता डॉ मनोज यादव ने कहा कि दिवंगत अधिवक्ता देवेंद्र कुमार एवं अन्य अधिवक्ताओं ने पूर्व में ही ट्रांसफार्मर रिसाव की सूचना बिजली कंपनी के वरीय अधिकारियों को भी दी थी. घोर लापरवाही के चलते इस तरह की घटना हुई है. इसके लिए प्रशासन एवं बिजली कंपनी के पदाधिकारी दोषी हैं. इन के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए.

डॉ यादव ने कहा कि अधिवक्ता दूसरे के न्याय के लिए लड़ाई लड़ते हैं और उनको स्वयं न्याय नहीं मिल पाता. उनके बैठने से लेकर पेयजल और शौचालय-मूत्रालय आदि की भी व्यवस्था ना तो सरकार और ना ही अधिवक्ता संघ के पदाधिकारी कर पाए हैं. अधिवक्ताओं के मत से चुनाव जीतकर स्टेट बार काउंसिल एवं बार काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य भी उतने ही जिम्मेदार हैं. वेलफेयर का पैसा देने के बावजूद सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं मिलता. उन्होंने कहा की सरकार के विरुद्ध भी चरणबद्ध आंदोलन चलाया जाएगा.

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष बबन ओझा ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि दिवंगत अधिवक्ता के परिवार वालों को एक करोड रुपये तथा सरकारी नौकरी का लाभ मिलना चाहिए. कार्यक्रम के अंत में दिवंगत अधिवक्ता की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया.

मौके पर अधिवक्ता सरोज उपाध्याय, सैय्यद वसीम, नोटरी सह अधिवक्ता राम लखन पाल, रवि कुमार सिन्हा, राजेश रंजन सहाय, शमशाद खान, तेज प्रताप सिंह छोटे, शशिभूषण श्रीवास्तव, मनोज श्रीवास्तव, कृष्ण मुरारी प्रसाद, चन्द्रविजय कुमार, विनीत कुमार वर्मा, मनोज कुमार सिंह, शिवजी लाल, जयप्रकाश चौबे, रामेश्वर प्रसाद वर्मा,अजय कुमार पांडेयभीम प्रसाद, सुरेंद्र कुमार सिंह सहित सैकड़ों के संख्या में अधिवक्तागण उपस्थित रहे.


वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments