विजयोत्सव पर याद आए बाबू वीर कुंवर सिंह ..

कहा कि वीर कुंवर सिंह ने अपने लोगों के लिए सर्वस्व न्योछावर कर दिया, लेकिन आज उनकी विरासत को हम लोग ठीक से संभाल पाने में असमर्थ  दिखाई दे रहे हैं और सरकारी अमला भी उस महान योद्धा में उदासीनता ही दिखा रहा है.










- वीर बांकुड़ा वीर कुंवर सिंह को किया नमन
- कहा - हम नहीं संभाल पा रहे हैं बाबू वीर कुंवर सिंह की विरासत

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ के तत्वाधान में वीर बाकुड़ा कुंवर सिंह का विजयोत्सव धूमधाम से मनाया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष रामनाथ सिंह ने की. जिला मुख्यालय स्थित वीर कुंवर सिंह चौक पर लगी प्रतिमा की साफ-सफाई के बाद माल्यार्पण का कार्यक्रम हुआ इसके बाद वक्ताओं ने बाबू वीर कुंवर सिंह की संघर्ष भरी जिंदगी पर अपने-अपने विचार रखें. 

इसी कड़ी में राम नाथ सिंह ने कहा कि वीर कुंवर सिंह ने अपने लोगों के लिए सर्वस्व न्योछावर कर दिया, लेकिन आज उनकी विरासत को हम लोग ठीक से संभाल पाने में असमर्थ  दिखाई दे रहे हैं और सरकारी अमला भी उस महान योद्धा में उदासीनता ही दिखा रहा है.

रेल यात्री कल्याण समिति के अध्यक्ष डा0 सुधीर सिंह ने कहा कि कुंवर सिंह के गुणों को हमें जीवन में उतारना चाहिए. 

कार्यक्रम के दौरान वीर कुंवर सिंह चौक भारत माता की जय तथा वंदे मातरम के नारों से पूरा गूंजता रहा. 


इस दौरान तकरीबन 200 से 250 की संख्या में पूर्व सैनिक एकत्रित हुए और भारत सरकार के मतदाता जागरूकता स्वीप कार्यक्रम में भाग लेकर किला मैदान में मानव श्रृंखला भी बनाई गई, तत्पश्चात वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव के दिन प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ  मनाया. 


कार्यक्रम को संबोधित करने वालों में सूबेदार डी एन सिंह, जगनारायण सिंह, उपाध्यक्ष जे डब्लू ओ जेपी प्रसाद, मोहन यादव, ललन मिश्रा डिप्टी डायरेक्टर पेंशन ,आर एन मिश्रा उपसभापति, राजबली यादव डायरेक्टर पेंशन, हरिशंकर सिंह सेनामेडल अध्यक्ष अनुमंडल डुमरांव, जयकुमार चौबे लिपिक सैनिक कल्याण केंद्र ,रामराज सिंह सभापति, एसके सिंह उपाध्यक्ष, शिवमंगल सिंह कोषाध्यक्ष, हरिशंकर सिंह वरिष्ठ पदाधिकारी, शैलेश ठाकुर महासचिव, के अलावे रेल यात्री कल्याण समिति के कार्मेंद्र सिंह अधिवक्ता, अनिल सिंह अधिवक्ता, डॉ  जी कुमारी, गोविंद ,जायसवाल, हरे राम ठाकुर, पंकज पटेल, डा0 एस के पांडे,वीरेंद्र ओझा, के अलावे बहुत सारे सैनिक एनसीसी के कैडेट और रेल यात्री कल्याण समिति के सदस्यों ने भाग लिया और इस कार्यक्रम को सफल बनाया पूरे कार्यक्रम का फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी हमारे सहयोगी मन जी सिंघानिया ने किया.










Post a Comment

0 Comments