ब्रह्मपुर में किसानों के लिए बड़ी मंडी न होना दुर्भाग्यपूर्ण : अनिल कुमार

कहा कि आपको अहसास होगा कि आपका बेटा, आपका भाई बक्सर का सांसद बनता है तो आपके ब्रह्मपुर, रघुनाथपुर समेत बक्सर में विकास का दरिया बहेगा. आपको नाज होगा की हमने अपने बेटे को चुना था और हमारे बक्सर के विकास की ऐसी कहानी लिख दी गई कि बिहार हीं नही भारत में विकसित क्षेत्रों में हमारा बक्सर होगा.








-बोले : सड़क की बदहाली और सरकारी कॉलेज न होने से मुख्य धारा से नही जुड़ पाई है ब्रह्मपुर की जनता 
-विचारधारा से प्रभावित होकर अलग-अलग दलों के लोग हुए बसपा में शामिल

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : लोकसभा से बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार अनिल कुमार ने शनिवार को ब्रह्मपुर विधानसभा के धरौली, रघुनाथपुर, ब्रह्मपुर, कठार, वड़का दिया, मंझावारी, दुल्लहापुर, बलिहार, नगपुरा, वड़का राजपुर, नारायणपुर, काजीपुर, खरहाटांड़ समेत लगभग दो दर्जन से अधिक गांवों में जनसंपर्क कर बक्सर के सर्वांगीण विकास के लिए बक्सर का बेटा होने के नाते लोगों से अपने पक्ष में वोट मांगा. इस दौरान कार्यकर्ताओं में भी जबरदस्त उत्साह दिखा. सभी ने एक जुट होकर बहुजन समाज पार्टी के हाथों को मजबूत करते हुए अनिल कुमार को जिताने की अपील की.

इस दौरान अनिल कुमार ने कहा की आज ब्रह्मपुर और रघुनाथपुर जाम की समस्या से जूझ रही है. हर दिन घंटों जाम की समस्या रहती है. 10 साल तक भारतीय जनता पार्टी के अश्वनी चौबे यहां के सांसद रहे. मगर उनके कान इतने मजबूत रहे की लोगों की आवाज उनके कानों तक नही पहुंच पाई और आज तक एक रेलवे का ओवर ब्रिज नही बन पाया. इस से बड़ी त्रासदी रघुनाथपुर के लिए नही हो सकता. ये हमारी समस्याओं को कभी नही समझ सकते है. ये सिर्फ लंबी लंबी बात करेंगे लेकिन हमारे गांव और घर के सर्वांगीण विकास की बात नही कर सकते हैं न उसकी बुनियाद रख सकते हैं. यह कोई रख सकता है तो वह आपका भाई, आपका बेटा ही रख सकता है यह मैं आपको विश्वास दिलाता हूं.


अनिल कुमार ने कहा कि ब्रह्मपुर के उतरी छोर में सब्जी की बहुत ज्यादा खेती होती है. यहां किसानों की लिए बड़ी मंडी नही होना दुर्भाग्यपूर्ण है. यहां के किसान आज फटेहाल जिंदगी जीने को मजबूर है. यहां के किसानों को ध्यान में रखते हुए यहां बड़ा कोल्ड स्टोर की व्यवस्था होनी चाहिए. जहां किसान अपने फसलों को सुरक्षित रख पाए. यहां एक होल सेल बाजार और यहां से बाहर की मंडियों को वातानुकूलित गाड़ियों से जोड़वाना अति आवश्यक है जिससे हमारे किसान भाइयों को उनके फसलों एवं सब्जियों का उचित कीमत मिल सके. 

आज हम अपने रघुनाथपुर, ब्रह्मपुर में बच्चों को पढ़ाना चाहे तो एक भी सरकारी कॉलेज नही है. तो क्या बाबा साहेब ने ऐसी भारत की कल्पना की थी? आज भी ब्रह्मपुर क्षेत्र के अंदर पुल पुलियों के निर्माण ना होने के कारण लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पर रहा है. सड़को का हाल बदहाल है. बक्सर का बेटा होने के नाते यह कहना चाहता हूं कि बक्सर के विकास के लिए इस बार बाहरी भगाओ के नारे के साथ अपने बेटा को चुनिए. उन्होंने कहा कि आपको अहसास होगा कि आपका बेटा, आपका भाई बक्सर का सांसद बनता है तो आपके ब्रह्मपुर, रघुनाथपुर समेत बक्सर में विकास का दरिया बहेगा. आपको नाज होगा की हमने अपने बेटे को चुना था और हमारे बक्सर के विकास की ऐसी कहानी लिख दी गई कि बिहार हीं नही भारत में विकसित क्षेत्रों में हमारा बक्सर होगा.


इस दौरान राकेश महतो (चेयरमैन, नगर परिषद ब्रह्मपुर), पूर्व प्रमुख बादल चौधरी, केदार वर्मा, सलाउद्दीन अंसारी, मनोज चौधरी (जेडीयू) ने बहुजन समाज पार्टी के विचारधारा से प्रभावित होकर बसपा ज्वाइन कर लिया. मौके पर लवकुश कुशवाहा (सरपंच, कठार पंचायत), ललन पासवान (पूर्व मुखिया), राकेश बिंद, रामवचन बिंद (सामाजिक कार्यकर्ता), मुकेश चौधरी, ई सुरेश जी, मो मंसूरी, राजेश गुप्ता, बसंत नट, सुनील कुमार शाह समेत सैंकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे.






Post a Comment

0 Comments