पकड़े गए ट्रेन में एसी के मजे ले रहे 48 बेटिकट लोग, कई सरकारी कर्मी व स्वघोषित वीआइपी भी शामिल ..

अभियान विभिन्न ट्रेनों के एसी कोच में नियमित रूप से चल रहा है. शनिवार को हुई कार्रवाई में कुल 48 लोगों को पकड़ा गया. खास बात यह थी कि पकड़े गए लोगों में कई स्वघोषित वीआइपी लोगों के साथ कई सरकारी कार्यालयों कर्मचारी भी शामिल थे.








-नियमित रूप से चलाया जा रहा अभियान, हो रहा जुर्माना
-एसी कोच के यात्रियों से लगातार मिल रही थी शिकायतें

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिना अधिकृत टिकट के एसी कोच में यात्रा करने वालों के विरुद्ध रेलवे का बड़ा अभियान चला रहा है. नियमित रूप से बिना अधिकृत टिकट के रेलवे के एसी कोच में यात्रा करने वाले लोगों को पकड़ कर उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराते हुए उनसे जुर्माना वसूला जा रहा है. यह अभियान विभिन्न ट्रेनों के एसी कोच में नियमित रूप से चल रहा है. शनिवार को हुई कार्रवाई में कुल 48 लोगों को पकड़ा गया. खास बात यह थी कि पकड़े गए लोगों में कई स्वघोषित वीआइपी लोगों के साथ कई सरकारी कार्यालयों कर्मचारी भी शामिल थे.

बताया यह जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से लोगों ने अनधिकृत रूप से एसी कोच में चलने की आदत बना ली थी. इस आदत के चलते लोगों को काफी समस्याएं हो रही थी, जिनकी शिकायत लगातार रेलवे मंत्रालय को विभिन्न माध्यमों से भेजी जा रही थी. इस पर संज्ञान लेते हुए अब ऐसे लोग जो मंथली सर्विस टिकट (एमएसटी) तथा दूसरे कोच का टिकट लेकर एसी कोच में प्रवेश कर जाते हैं, उन पर कार्यवाही शुरू कर दी गई है. कार्रवाई की जद में ऐसे लोग भी आ जा रहे हैं जो विभिन्न सरकारी कार्यालयों में कार्य करते हैं और हर दिन उनका आरा, पटना तथा वाराणसी जैसे शहरों से बक्सर में आना-जाना रहता है.

बक्सर रेलवे स्टेशन पर यह अभियान शनिवार को भी चलाया गया और सुबह से ही अलग-अलग ट्रेनों की जांच की गई, जिनमें कुल 45 लोगों से 41,890 रूपयों का जुर्माना वसूला गया. इस अभियान की मॉनिटरिंग सीटीआई अजय कुमार कर रहे थे, जबकि इंचार्ज सीआईटी संजय कुमार के साथ-साथ टीटीई एन पासवान, रामेश्वर शाह, रवि शंकर, ओम प्रकाश, धीरज कुमार, सुबोध कुमार सिंह तथा विनोद कुमार उनकी सहायता कर रहे थे. उनके सहयोग के लिए आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार के निर्देश पर उप निरीक्षक दिनेश चौधरी, एसएसआई सुबोध कुमार, एसएसआई योगेंद्र कुमार यादव, आरक्षी नंद कुमार यादव भी मौजूद रहे.






Post a Comment

0 Comments