वीडियो : रिकॉर्ड तोड़ गर्मी के बीच 70 से 75 तक पहुंची लू के मरीजों की संख्या ..

मौसम का मिजाज बेहद सख्त है. हाल ही में पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक चला गया था. ऐसे में बढ़ती गर्मी अब जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित कर रही है ऐसे इससे बचने के लिए स्वयं सतर्कता बरतने की भी जरूरत है.








-हर दिन 70 से 75 की संख्या में पहुंच रहे मरीज
-अस्पताल में बनाया गया है अतिरिक्त वार्ड,एहतियात का आग्रह

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बढ़ती गर्मी के कारण लोग अब बीमार भी पड़ रहे हैं. लू की चपेट में आने से प्रतिदिन 70 से 75 की संख्या में मरीज सदर अस्पताल में इलाज के लिए पहुंच रहे हैं. सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ श्याम बाबू रजक ने बताया कि सदर अस्पताल में लू लगे मरीजों के लिए अतिरिक्त व्यवस्था की गई है. उनके लिए विशेष वार्ड बनाए गए हैं, साथ ही साथ ओपीडी में भी उनके लिए विशेष व्यवस्था है.

उन्होंने कहा कि बढ़ती गर्मी को ध्यान में रखते हुए अनावश्यक धूप में ना निकला जाए और यदि निकलना हो तो खाली पेट कभी नहीं निकले. उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त पानी अथवा किसी भी प्रकार से तरल पदार्थ अपने साथ रखें ताकि समय-समय पर उसे लेते रहे.

यहां बता दें कि बक्सर में इन दिनों मौसम का मिजाज बेहद सख्त है. हाल ही में पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक चला गया था. ऐसे में बढ़ती गर्मी अब जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित कर रही है ऐसे इससे बचने के लिए स्वयं सतर्कता बरतने की भी जरूरत है.

वीडियो : 













Post a Comment

0 Comments