स्वतंत्रता, समानता व सम्मान हर नागरिक का अधिकार : डॉ दिलशाद

बताया कि मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संस्था 40 साल से पूरे देश में चल रही है. बक्सर में इसकी शुरुआत वर्ष 2022 में हुई. आज पूरे देश में संस्था का स्थापना दिवस समारोह मनाया जा रहा है. 







-सामाजिक न्याय व मानवाधिकार संस्था का मना स्थापना दिवस
-बच्चों के बीच बांटी गई पाठ्य सामग्री, केक काटकर मनाई खुशियां

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : संविधान के द्वारा मानव को स्वतंत्रता, सम्मान एवं प्रतिष्ठा का प्रदत अधिकार ही मानवाधिकार कहा जाता है. अलग-अलग देश में सभी नागरिकों के लिए भले ही कानून अलग-अलग हो लेकिन सबको मानवाधिकार समान रूप से प्राप्त होते हैं. यह कहना है मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संस्था के प्रदेश सचिव डॉ दिलशाद आलम का. वह संस्था के स्थापना दिवस के मौके पर बोल रहे थे.


संस्था का स्थापना दिवस बक्सर इकाई के कार्यालय में मनाया गया. अनेक सामाजिक कार्यों में सहभागिता निभाने वाले डॉ दिलशाद अपनी संस्था के माध्यम से जनकल्याण के कार्यों में बढ़कर हिस्सा लेते रहते हैं उनको राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई बार सम्मान भी प्राप्त होते रहे हैं. उन्होंने बताया कि मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संस्था 40 साल से पूरे देश में चल रही है. बक्सर में इसकी शुरुआत वर्ष 2022 में हुई. आज पूरे देश में संस्था का स्थापना दिवस समारोह मनाया जा रहा है. 

स्थापना दिवस के मौके पर सुबह में फाउन्डेशन स्कूल के बच्चों को पाठ्य सामग्री दी गई. मौके पर प्रधानाध्यापक चुन्नू जी मौजूद रहे. शाम में केक काट कर और मानव अधिकारों पर चर्चा करके स्थापन दिवस मनाया गया.  तत्पश्चात लोगों को यह बताया गया कि किस प्रकार वह सड़क सुरक्षा के नियम अपना कर अपने अनमोल जीवन के साथ-साथ अपने परिवार पर आने वाले संकट को भी रोक सकते हैं. साथ ही साथ ही यह भी बताया गया कि मताधिकार का प्रयोग कितना आवश्यक है. लोगों से 1 जून 2024 को उनका मतदान अवश्य करने का आग्रह किया गया. बाल श्रम रोकने और महिला सशक्तिकरण की बातें भी हुई. 

मौके पर मौजूद सामाजिक कार्यकर्ता उदय कुमार ने संस्था के सम्मान में कहा कि डॉक्टर दिलशाद जैसा समाजसेवी होना सबके बस की बात नही. मौके पर सस्थान के नासिर हुसैन, हरेंद्र कुमार, उषा कुमारी, सुनील कुमार सहित साबित खिदमत फाउंडेशन के मनीष, इम्तियाज, ब्यूटी, अंजली, सोनम, रुकसाना मौजूद थी.






Post a Comment

0 Comments