बक्सर रहा प्रदेश का सबसे गर्म जिला, मौसम विज्ञान विभाग ने दी जानकारी ..

मेहनतकश लोग जो कि सड़क पर ही अपना जीवन-यापन करते हैं, उनके सामने इस मौसम से निबटना बड़ी चुनौती साबित हो रहा है. फिलहाल लोग भगवान के भरोसे मौसम ख्ई मार को झेलते हुए तपिश कम होने का इंतजार कर रहे हैं.


DAQEQE.. ..E Q





-बक्सर सबसे टॉप पर जबकि औरंगाबाद दूसरे नंबर पर
-आम लोगों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए प्रशासनिक इंतजाम नाकाफी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : चुनावी सरगर्मी के बीच बक्सर में मौसम भी अपना कहर ढा रहा है. रविवार को बक्सर में तापमान 44.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के द्वारा जारी सूची के मुताबिक यह पूरे राज्य में सर्वाधिक है. दूसरे स्थान पर औरंगाबाद 44.3 डिग्री सेल्सियस के साथ रहा जबकि गया में आज तापमान 42.01 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. बताया यह भी जा रहा है कि गर्मी का कहर अभी कम नहीं होने वाला है. आगामी सप्ताह में तापमान और भी बढ़ेगा. रविवार के बाद से राहत मिलने की उम्मीद है.

जलवायु परिवर्तन मंत्रालय का यह मानना है कि पेड़ों की अंधाधुंध कटाई के साथ-साथ एयर कंडीशनर तथा अन्य माध्यमों से उत्सर्जित ऊष्मा पर्यावरण पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रही है. उधर नगर परिषद के द्वारा जिले के अलग-अलग चौक चौराहों पर सुराही में पानी रखकर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली गई है, जबकि कई सरकारी चापानल भी सूखे हुए हैं. ऐसे में मेहनतकश लोग जो कि सड़क पर ही अपना जीवन-यापन करते हैं, उनके सामने इस मौसम से निबटना बड़ी चुनौती साबित हो रहा है. फिलहाल लोग भगवान के भरोसे मौसम की मार को झेलते हुए तपिश कम होने का इंतजार कर रहे हैं.

मौसम पूर्वानुमान









Post a Comment

0 Comments