अपने कानूनी अधिकारों से अवगत हुए एसटीपीएल के श्रमिक ..

परिचर्चा का आयोजन एसटीपीएल द्वारा किया गया, जिसमें मजदूरों को उनके अधिकारों से अवगत कराया गया तथा अधिकारों की रक्षा के लिए कानूनी नियमों के बारे में उन्हें विस्तार से बताया गया. 







-निर्माणाधीन चौसा थर्मल पावर प्लांट के द्वारा आयोजित कार्यक्रम
-अपने विधिक अधिकारों के प्रति जागरूक हुए निर्माणाधीन प्लांट के श्रमिक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी ताप विद्युत परियोजना, चौसा परियोजना स्थित कार्यालय के सभागार में अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर एक परिचर्चा का आयोजन एसटीपीएल द्वारा किया गया, जिसमें मजदूरों को उनके अधिकारों से अवगत कराया गया तथा अधिकारों की रक्षा के लिए कानूनी नियमों के बारे में उन्हें विस्तार से बताया गया. 


इस आयोजन में अशोक कुमार पाठक (जिला विधिक सेवा आयोग) बक्सर, एसटीपीएल के प्रमुख / मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), बलजीत सिंह, एवं प्रबंधक (मानव संसाधन) किसलय राजवर्धन की गरिमामयी उपस्थिति में कार्यालय के सभी श्रमिकों ने भाग लिया.

कार्यक्रम में मुख्य अथिति के रूप में अशोक कुमार पाठक (जिला विधिक सेवा आयोग) के द्वारा मजदूरों को संबोधित करते हुए उनके महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि किसी भी समाज, देश, संस्था और उद्योग में मजदूरों, कामगारों और मेहनतकसों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, उनकी कठोर मेहनत एवं बड़ी संख्या इसकी कोमयाबी के लिए अपने तन-मन से जुटी रहती है जिसकी बदौलत आज आपके सामने जो भी बड़े बड़े प्रतिष्ठान, बिल्डिंग एवं कारखाने इत्यादि दिखायी दे रहे है, इसमे मजदूरों की अहम भूमिका होती है. श्री पाठक ने मजदूरों के हित में बने कानूनों के विषय में विस्तार से बता कर उनको जागरूक किया.






Post a Comment

0 Comments