बुढ़िया काली मां का वार्षिक पंचित पूजन जारी, मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ ..

बताया कि मन्दिर में माता के जलाभिषेक का कार्यक्रम पिछले 10 जून से चल रहा है जिसका समापन वार्षिक पंचित पूजा के साथ शुक्रवार को होगा. विख्यात बुढ़िया काली माई की पंचित पूजा विधि-विधान से मंत्र और जयकारों के बीच की जा रही है. 




..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


-नगर के बाइपास रोड में माता के मंदिर में सुबह से ही जारी है पूजन
-श्रद्धालुओं की सुविधा बीके लिए किये गए प्रर्याप्त इंतज़ाम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर के बाइपास रोड स्थित बुढ़िया काली माई का वार्षिक पंचित पूजा शुक्रवार को धूमधाम से मनाया जा रहा है. सुबह से ही श्रद्धालु भक्त मंदिर में पहुंच रहे हैं. पूरा इलाका माता के जयघोष से गुंजायमान है. 
 
मां काली बक्सर नगरवाली पूजा समिति के कोषाध्यक्ष अशोक कुमार सर्राफ एवम् सदस्य बसंत कुमार ने बताया कि मन्दिर में माता के जलाभिषेक का कार्यक्रम पिछले 10 जून से चल रहा है जिसका समापन वार्षिक पंचित पूजा के साथ शुक्रवार को होगा. विख्यात बुढ़िया काली माई की पंचित पूजा विधि-विधान से मंत्र और जयकारों के बीच की जा रही है. पूर्व से ही पूजा की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 

मंदिर समिति के सदस्य बसंत कुमार ने बताया कि श्रद्धालुओं को परेशानी से बचने के लिए इस बार महिलाओं के लिए व पुरुषो के लिए अलग-अलग कतारों की व्यवस्था की गई है, जिससे श्रद्दालु बिना किसी परेशानी के सीधे मां का दर्शन पूजन कर सकेंगे. गर्मी को देखते हुए श्रद्धालुओ के लिए टेंट की व्यवस्था की गई है जिसमे टीवी के द्वारा मंदिर का पूजा-आरती का प्रसारण चलते रहेगा. 

रात्रि में 8.30 बजे बुढ़िया काली मां उन्होंने बताया कि मां का प्रसाद पूड़ी का महा आरती होगा। इस अवसर पर बुढ़िया काली माता को प्रसाद के रूप में घर का बना गुलौरा, चना विशेष तौर पर चढ़ाया जाता है.

उन्होंने बताया की मंदिर समिति के पदाधिकारियों में अध्यक्ष प्रदीप राय, सचिव शिव जी खेमका, कोषाध्यक्ष अशोक कुमार सर्राफ के साथ सौ सदस्यीय टीम हर समय श्रद्धालुओं की सेवा में तत्पर है.






Post a Comment

0 Comments