शिक्षा मंत्री से मिले जदयू के युवा नेता, सौंपा छात्र हितों से जुड़े मांगों का पत्र ..

उन्होंने आर्थिक रूप से कमजोर छात्र- छात्रओं के लिए सरकार की तरफ से कई तरह के प्रावधान करने की मांग की है. संदीप ठाकुर ने बताया कि शिक्षा मंत्री ने भी यह कहा है कि उनकी मांगे छात्र हित में है और निश्चय ही वह इसे पूरा करने का प्रयास करेंगे. 




..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141



- युवा जदयू के प्रदेश महासचिव हैं संदीप ठाकुर
- कहा - सकारात्मक रही शिक्षा मंत्री से मुलाकात

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : युवा जदयू के बिहार प्रदेश महासचिव संदीप ठाकुर ने बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर बिहार में शैक्षणिक माहौल में सुधार के लिए सात सूत्री मांग पत्र सौंपा जिसमें उन्होंने आर्थिक रूप से कमजोर छात्र- छात्रओं के लिए सरकार की तरफ से कई तरह के प्रावधान करने की मांग की है. संदीप ठाकुर ने बताया कि शिक्षा मंत्री ने भी यह कहा है कि उनकी मांगे छात्र हित में है और निश्चय ही वह इसे पूरा करने का प्रयास करेंगे. 


संदीप ठाकुर ने जो पत्र दिया है उनमें निम्नलिखित बिंदु शामिल हैं :

1) बिहार के ऐसे अभ्यर्थी जो बिहार के सरकारी विश्वविद्यालय से शोध कर रहे है उन्हें शोध में उच्चतर गुणवत्ता लाने हेतु छात्रवृति देने की आवश्यकता है उक्त विषय पर पूर्ण में भी बिहार सरकार द्वारा शोधार्थियों को दस हजार प्रति माह दिया जाए.

2) सरकारी महाविद्यालयों में बी.एड. की पढ़ाई की व्यवस्था की जाए ताकि गरीब छात्र छात्राएं भी इस पाठ्यक्रम को कर सके एवं अपने सपनों को साकार कर सके

3) विज्ञान संकाय में स्नातकोत्तर का पाठ्यक्रम सभी सरकारी महाविधालयो मे संचालन कराया जाए ताकि बिहार के छात्र विज्ञान संकाय में आसानी से उच्च शिक्षा प्राप्त कर सके.

4) महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय बक्सर में वाणिज्य स्नातक, वाणिज्य स्नातकोत्तर, विज्ञान स्नातकोतर के पठन पाठन का संचालन कराया जाए ताकि  गांव परिवेश में रहने वाले छात्र-छात्राएं भी उक्त पाठ्यक्रम में अपना भविष्य को सकार कर पायें.

5) वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा एवं उसके सम्बद्ध महाविद्यालय को नैक की ग्रेडिंग दिलाई जाए ताकि बिहार से बाहर भी उक्त विश्वविद्यालय द्वारा जारी प्रमाणपत्रो का मानक उच्च हो.

6) स्व वित्त पोषित पाठ्यक्रम जैसे व्यवसाय प्रबंधन स्नातकोत्तर, कंप्यूटर अनुप्रयोग स्नातकोत्तर, व्यवसाय प्रबंधन स्नातक, कंप्यूटर अनुप्रयोग स्नातक, शिक्षा स्नातक, शिक्षा स्नातकोत्तर  का संचालन सरकारी विद्यालयों में सरकार के अनुदान पर संचालन करने की आवश्यकता है ताकि बिहार के गरीब, पिछड़े, वंचित, दलित छात्र छात्राएं भी रोजगारपरक पाठ्यक्रम को पूरा कर रोजगार प्राप्त कर सके.

7) वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा के अधीन संचालित विधि महाविद्यालयों जिनका बार कांउसिल द्वारा मान्यता रद्ध कर दी गई है उन्हें पुनः मान्यता दिलाई जाए ताकि छात्रों को सहूलियत हो.






Post a Comment

0 Comments