हमारे रग-रग में भरा है सनातान : चन्द्रविजय सिंह

कहा कि विश्व हिंदू परिषद तथा सनातन धर्म हमारे पूरे परिवार के रग-रग में भरा है. हम सनातन धर्म के सहयोग के लिए हमेशा उपस्थित रहेंगे. हम चाहते हैं कि भारतीय संस्कृति अपनी खोई हुई संस्कृति को पुनः प्राप्त कर भारत विश्व गुरु के रूप में पुनः प्रतिष्ठित हो.




..




-शुरु हुआ विहिप और बजरंग दल का शौर्य प्रशिक्षण वर्ग 
-विहिप के उद्देश्य को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : विश्व हिंदू परिषद दक्षिण बिहार प्रांत प्रशिक्षण वर्ग सह बजरंग दल शौर्य प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर अहिरौली में किया गया. उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद डुमरांव महाराज चंद्र विजय सिंह ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद तथा सनातन धर्म हमारे पूरे परिवार के रग-रग में भरा है. हम सनातन धर्म के सहयोग के लिए हमेशा उपस्थित रहेंगे. हम चाहते हैं कि भारतीय संस्कृति अपनी खोई हुई संस्कृति को पुनः प्राप्त कर भारत विश्व गुरु के रूप में पुनः प्रतिष्ठित हो.

विशिष्ट अतिथि के रूप में केंद्रीय प्रन्यासी सह दक्षिणी बिहार प्रांत के उपाध्यक्ष रामबालक यादव ने कहा कि यह विश्व हिंदू परिषद का अभ्यास वर्ग है. अभ्यास वर्ग का मतलब होता है कि "करत-करत अभ्यास से जड़मति हो तो सुजान, रसरी आवत जाते ते सिल पर परत निशान" अर्थात अभ्यास करते रहने से कोई कठिन कार्य साधारण हो जाता है, इसीलिए सभी प्रशिक्षक पूरे मनोयोग से अभ्यास करें. जैसे अर्जुन के अभ्यास करने के बाद उनसे पूछा गया कि तुमको क्या दिखाई दे रही है तो अर्जुन का जवाब था कि हमको केवल चिड़िया की आंख दिखाई दे रही है. वैसे ही आप लोग भी एकाग्रचित होकर अभ्यास करें.  

विश्व हिंदू परिषद के उद्देश्य को गांव-गांव घर-घर प्रत्येक जन तक पहुंचाए. विश्व हिंदू परिषद के संबंध में सभी जिलेवासी तथा प्रांत के लोग जान सके यह सनातन धर्म के उत्थान के लिए है. कार्यक्रम में सरस्वती विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य राम जी प्रसाद, प्रांतीय संगठन मंत्री चितरंजन जी, प्रांत सह सत्संग प्रमुख तथा इस जिला के पालक कन्हैया जी पाठक, उपाध्यक्ष विनोद उपाध्याय, परशुराम पांडेय, विभाग मंत्री संजय राय, सह मंत्री मंत्री सुशील राय, मंत्री ईश्वर द्वारा दयाल जी, मठ-मंदिर प्रमुख मंगल पांडेय, प्रचार प्रसार प्रमुख संतोष कुमार ओझा, कार्यकारिणी सदस्य परशुराम पांडेय, राजेंद्र पांडेय, संजय सिंह, नगर अध्यक्ष अरविंद सिंह आदि लोग उपस्थित थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता विहिप के जिलाध्यक्ष सिद्धनाथ मिश्र ने की.







Post a Comment

0 Comments