कर्तव्य निर्वहन के दौरान शहीद कर्मियों की याद में प्रशासन ने रद्द किया समारोह ..

चुनाव में कर्तव्य निर्वहन के दौरान चार कर्मियों की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु हो गई है. ऐसे में प्रशासन के साथ-साथ मीडिया कर्मी एवं तमाम लोग उनके स्वजनों के साथ मजबूती से खड़े हैं और इस दुख की घड़ी में ईश्वर से उनको संबल प्रदान करने की कामना करते हैं.





..




-चुनाव के दौरान कर्तव्य निर्वहन के क्रम चार कर्मियों की हो गई थी मृत्यु
-सफलतापूर्वक चुनाव को संपन्न करने के बावजूद समारोह आयोजन का फैसला रद्द

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : लोकसभा आम चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने पश्चात प्रशासन के द्वारा आयोजित होने वाला समारोह इस बार नहीं आयोजित किया जाएगा. यह कहना है जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल का. उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है कि चुनाव में कर्तव्य निर्वहन के दौरान चार कर्मियों की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु हो गई है. ऐसे में प्रशासन के साथ-साथ मीडिया कर्मी एवं तमाम लोग उनके स्वजनों के साथ मजबूती से खड़े हैं और इस दुख की घड़ी में ईश्वर से उनको संबल प्रदान करने की कामना करते हैं. 

जिला पदाधिकारी ने इस बात बाबत एक पत्र जारी किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि "लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 संपन्न हो चुका है. बक्सर में इस बार अभूतपूर्व रूप से शांतिपूर्ण, स्वच्छ एवं पारदर्शी चुनाव संपन्न हुआ. इसमें आप सभी के योगदान के प्रति जिला प्रशासन आभार व्यक्त करता है. तीन-चार महीने लंबे चले इस अभियान में जिला प्रशासन एवं पुलिस महकमे के सैकड़ों कर्मियों एवं पदाधिकारियों ने लगातार पसीना बहाया एवं एक सफल चुनाव संपन्न कराने की उपलब्धि हासिल की.

यह एक आम परिपाटी रही है कि इस सफलता की खुशी मनाने के लिए जिला प्रशासन चुनाव के बाद एक भोज का आयोजन करता है जिसमें जिले के नामचीन नागरिक, समाजसेवी, मीडियाकर्मी आदि भी भाग लेते हैं. यह एक अच्छा मौका होता है जब हम आपस में एक टीम की तरह बैठते हैं और एक दूसरे के योगदान की सराहना करते हैं.

लेकिन इस बार का चुनाव कुछ अलग रहा है. एक ओर जहां चुनाव संपन्न कराने की अपनी उपलब्धि पर जिला प्रशासन आह्लादित है, वहीं उन कर्मियों के परिवारों की पीड़ा से शोक संतप्त है जिन्होंने इस बार निर्वाचन दायित्व के निर्वहन में अपने प्राण गवां दिए. इस चुनाव के क्रम में कुल चार कर्मियों की निर्वाचन कर्तव्य के दौरान मृत्यु हो गई. जिला प्रशासन उन कर्मियों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता है एवं उन्हें हर संभव लाभ उपलब्ध कराने के प्रति संकल्पित है.

इन कर्मियों के परिजनों के साथ अपनी संवेदना के प्रकटीकरण के प्रतीक के रूप में इस बार जिला प्रशासन, बक्सर ने सफल चुनाव आयोजन के उपलक्ष्य में किसी भी तरह का समारोह न करने  का निर्णय लिया है. आशा है इस निर्णय में आप सभी का भी सहयोग प्राप्त होगा."







Post a Comment

0 Comments