कन्नौज में हुई बस दुर्घटना के बाद बक्सर में भी बसों की हुई सघन जांच, 23 पर लगा भारी जुर्माना, दी गई जब्ती की चेतावनी ..

जिला परिवहन पदाधिकारी ने स्पष्ट रूप से कहा कि अब किसी भी सूरत में बगैर आवश्यक कागजातों के बसों का संचालन नहीं होने दिया जाएगा. वाहन मालिक या तो सभी कागजात दुरुस्त कर लें अथवा वाहनों की जब्ती के लिए तैयार रहे. 



..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141



- जिला परिवहन पदाधिकारी संजय कुमार के नेतृत्व में हुई जांच
- वसूला गया कुल 3 लाख 38 हज़ार रुपयों का जुर्माना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : हाल ही में सीवान से दिल्ली जा रही एक बस की दुर्घटना तथा उसमें हुई लोगों की मौतों के बाद उसके परमिट तथा अन्य जरूरी कागजात नहीं होने की बात सामने आई थी. इस दुर्घटना के बाद शनिवार को बक्सर में भी जिला परिवहन पदाधिकारी ने जिले में संचालित निजी यात्री बसों की जांच की जिसमें कई बसों की फिटनेस, पॉल्यूशन, इंश्योरेंस तथा टैक्स आदि की जांच की गई. जिला परिवहन पदाधिकारी ने स्पष्ट रूप से कहा कि अब किसी भी सूरत में बगैर आवश्यक कागजातों के बसों का संचालन नहीं होने दिया जाएगा. वाहन मालिक या तो सभी कागजात दुरुस्त कर लें अथवा वाहनों की जब्ती के लिए तैयार रहे. 


जिला परिवहन पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि विभागीय निर्देश के आलोक में विशेष जांच अभियान चलाते हुए कुल 23 बसों की फिटनेस, बीमा एवं प्रदूषण प्रमाण पत्र की सघन जांच की गई. जिसमे कुल 3 लाख 38 हज़ार रुपये का जुर्माना वसूला गया. ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि यात्री सुरक्षित यात्रा कर सके. बस संचालकों से जुर्माना वसूलने के साथ ही उन्हें यह संदेश भी दिया गया कि वह यात्री सुरक्षा एवं उनकी सुविधाओं का पूरा ख्याल रखें. जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया यह अभियान आगे भी नियमित रूप से चलाया जाता रहेगा.






Post a Comment

0 Comments