वीडियो : बक्सर में धीरे-धीरे बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, बढ़ गई है दियारावासियों की चिंता ..

तटबंध की लगातार निगरानी करते रहने का निर्देश डीएम के द्वारा संबंधित अंचलाधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को दिया गया है. साथ ही बाढ़ की आशंका को देखते हुए प्रभावित लोगों के लिए सुरक्षित और ऊंचे आश्रय स्थलों को चिह्नित करने का निर्देश भी दिया गया है.




..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- चेतावनी बिंदु से लगभग 4 मीटर दूर है गंगा का जलस्तर
- बाढ़ आशंका के मद्देनज़र अलर्ट मोड में है जिला प्रशासन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में गंगा का जलस्तर धीमी गति से लेकिन लगातार बढ़ता जा रहा है. साथ ही साथ सहायक नदियों के जलस्तर में भी वृद्धि जारी है. गंगा के तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोग भयाक्रांत हो गए हैं. फिलहाल इलाहाबाद में जलस्तर वृद्धि लगातार जारी है. हालांकि बनारस में जलस्तर स्थिर होने की सूचना है. उधर जलस्तर की बढ़ोतरी को देखते हुए जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड में है तथा तटबंध की लगातार निगरानी करते रहने का निर्देश डीएम के द्वारा संबंधित अंचलाधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को दिया गया है. साथ ही बाढ़ की आशंका को देखते हुए प्रभावित लोगों के लिए सुरक्षित और ऊंचे आश्रय स्थलों को चिह्नित करने का निर्देश भी दिया गया है.

केंद्रीय जल आयोग के कनीय अभियंता प्रशांत चौरसिया के मुताबिक जलस्तर में आधा सेमी प्रति घंटे की रफ्तार से वृद्धि जारी है. उन्होंने बताया कि सुबह 8 बजे गंगा का जलस्तर 51.420 मीटर जो लगातार आधा सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा था. जलस्तर शाम 5 बजे तकरीबन 55 मीटर तक बढ़ा है. लेकिन बक्सर में अभी खतरे की कोई बात इसलिए नहीं है क्योंकि यहां चेतावनी बिंदु 59.32 और खतरे का निशान 60.32 मीटर है.

गंगा के जलस्तर में वृद्धि के साथ-साथ सहायक नदियों में भी उफान है. कर्मनाशा, ठोरा तथा कंचन नदी में भी जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. रामरेखा घाट गंगा आरती मुख्य पुजारी अमरनाथ पांडेय उर्फ लाला बाबा का कहना है कि गंगा के जलस्तर में बेहद धीमी गति से बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन इस बार बाढ़ आने की आशंका बलवती है. राहत की बात यह है कि प्रशासन भी इस बार पहले से ही अलर्ट मोड में है.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments