वीडियो : 25 हज़ार से ज्यादा शिव भक्तों ने किया बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ का जलाभिषेक, जिले भर में गूंज रहा महादेव का जयघोष ..

सुबह से शुरु हुआ बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ के जलाभिषेक का सिलसिला लगातार जारी है लगभग 25 हज़ार से ज्यादा की संख्या में श्रद्धालुओं ने सावन के पहले ही दिन जलाभिषेक कर दिया है. आज सर्वाथ सिद्धि योग में सावन की शुरुआत हुई. मान्यता है कि इस योग में बाबा शिव शम्भू से मांगी गई हर मनोकामना पूरी होती है. 


 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141



- रामरेखा घाट से पवित्र गंगा जल लेकर श्रद्धालुओं ने पूरी की 40 किलोमीटर पैदल यात्रा
- शिव भक्तों की सुविधा के लिए प्रशासन ने की व्यवस्था, सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सावन की शुरुआत इस बार सोमवार से हुई है. पूरे मास में पांच सोमवार होंगे. पहली सोमवारी पर बक्सर के प्रसिद्ध बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी पहले सुबह तकरीबन 3:30 बजे से ही श्रद्धालु मंदिर में कतारबद्ध होने लगे थे सुबह से शुरु हुआ बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ के जलाभिषेक का सिलसिला लगातार जारी है लगभग 25 हज़ार से ज्यादा की संख्या में श्रद्धालुओं ने सावन के पहले ही दिन जलाभिषेक कर दिया है. आज सर्वाथ सिद्धि योग में सावन की शुरुआत हुई. मान्यता है कि इस योग में बाबा शिव शम्भू से मांगी गई हर मनोकामना पूरी होती है.

इसके पूर्व जिला मुख्यालय के रामरेखा घाट से पवित्र उत्तरायणी गंगा का जल लेकर श्रद्धालु रविवार से ही ब्रह्मपुर के बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर की 40 किलोमीटर दूरी की यात्रा के लिए बक्सर से जाते देखे गए. शिव भक्तों के जयघोष से पूरा इलाका गुंजायमान हो उठा. पूर्व निर्धारित तैयारी के मद्देनज़र शिव भक्तों की सुरक्षा को लेकर पुलिसकर्मी काफी मुस्तैद देखे गए. रविवार को एनएच - 922 का एक लेन बक्सर से ब्रह्मपुर तक शिव भक्तों के लिए सुरक्षित था. 

ब्रह्मपुर के बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के साथ ही बक्सर के रामरेखा घाट के तट पर अवस्थित रामेश्वर नाथ मंदिर में भी शिव भक्तों की भीड़ सुबह से उमड़ती देखी गई. भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के बाद भक्त नंदी जी महाराज की सेवा करते तथा उनके कान में अपनी मनोकामना कहते देखे गए. 


इसके साथ ही बक्सर जिला मुख्यालय के सोमेश्वर नाथ महादेव, पातालेश्वर नाथ महादेव, छोटका नुआंव में स्थित स्वयं स्वरूपी महादेव के साथ ही डुमरांव के जंगली शिव मंदिर व अन्य शिवालयों में भी महादेव का जयघोष गूंज रहा है. पूरा जिला आज शिवमय हो गया है.

इस बार सावन में कई दुर्लभ संयोग :

अबकी बार 22 जुलाई से शुरु होकर 19 अगस्त तक चलने वाले श्रावण मास में कई दुर्लभ संयोग बन रहे हैं. शुरुआत ही सर्वार्थ सिद्धि योग से हो रही है. जिसमें हर मनोकामना पूरी होती है. इसके साथ ही इस माह में चार मंगला गौरी व्रत भी होंगे. इस बार सोमवती अमावस्या व सोमवती पूर्णिमा इसी माह में होंगे.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments