वीडियो : शिव भक्तों व कांवरियों के लिए तत्पर है रेडक्रॉस : सचिव

प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में श्रद्धालु रामरेखा घाट पर पहुंचते हैं और यहां से पवित्र उत्तरायणी गंगा का जल लेकर विभिन्न शिवालयों को रवाना होते हैं. वह न सिर्फ बक्सर के ब्रह्मपुर स्थित बाबा ब्रह्मेश्वर धाम बल्कि आरा, कैमूर, रोहतास आदि के भी विभिन्न शिवालयों में जलाभिषेक करने के लिए रवाना होते हैं. 


 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- स्वास्थ्य एवं सहायता शिविरों के माध्यम से होगी मदद
- गंदगी नहीं फैलाने और डीजे नहीं बजाने का अनुरोध

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : श्रावण मास में रेडक्रॉस के द्वारा शिव भक्तों तथा कांवरियों की सेवा और सहायता की जाएगी. इसके लिए विभिन्न कांवरिया मार्गों पर एवं सहायता शिविर लगाए जाएंगे. साथ ही साथ कांवरियों को स्वच्छता आदि के लिए जागरूक भी किया जाएगा." यह कहना है रेड क्रॉस के सचिव डॉक्टर श्रवण कुमार तिवारी का. 

उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम की शिक्षस्थली तथा विश्वामित्र मुनि की तपोस्थली बक्सर में प्रतिवर्ष लाखों की संख्या में श्रद्धालु रामरेखा घाट पर पहुंचते हैं और यहां से पवित्र उत्तरायणी गंगा का जल लेकर विभिन्न शिवालयों को रवाना होते हैं. वह न सिर्फ बक्सर के ब्रह्मपुर स्थित बाबा ब्रह्मेश्वर धाम बल्कि आरा, कैमूर, रोहतास आदि के भी विभिन्न शिवालयों में जलाभिषेक करने के लिए रवाना होते हैं. 

सभी शिव भक्तों की सहायता के लिए रेडक्रॉस प्रत्येक वर्ष सावन मास में कार्य करता है. इस बार भी इस तत्परता से श्रद्धालुओं तथा शिव भक्तों के लिए कार्य किया जाएगा. उन्होंने शिवभक्त तथा कांवरियों आग्रह किया कि वह जल लेकर मंदिरों को प्रस्थान करने के दौरान किसी भी प्रकार से गंदगी ना फैलाएं. साथ ही साथ उन्होंने कांवरियां समितियों से भी आग्रह किया कि वह अपनी यात्रा के दौरान डीजे किसी भी हाल में ना बजाएं क्योंकि एक तो डीजे प्रतिबंधित है. दूसरा डीजे के प्रयोग से ध्वनि प्रदूषण होता है.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments