अनावश्यक रूप से हूटर बजाना एंबुलेंस चालक को पड़ा महंगा ..

डुमरांव छोड़ वह वापस दिल्ली लौट रहे थे तभी डुमरांव मुख्य बाजार के पास उन्होंने हूटर और इमरजेंसी लाइट का इस्तेमाल किया. पीछे से आ रहे एसडीपीओ ने उससे हूटर और इमरजेंसी लाइट लगाने का कारण पूछा जिसपर वो स्पष्ट जवाब न दे सके.


 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- डुमरांव एसडीपीओ आफाक अख्तर अंसारी ने की कार्रवाई 
- दिल्ली से बक्सर जिले के डुमरांव पहुंची थी एम्बुलेंस

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के डुमरांव थाने के समीप अनावश्यक रूप से हूटर बजाना एक एंबुलेंस चालक को महंगा पड़ गया. उसे अब जुर्माना देना होगा. एसडीपीओ आफाक अख्तर अंसारी ने स्वयं उसको पकड़ा और उसे पर जुर्माना लगाने के कार्रवाई की.

एसडीपीओ ने बताया कि एंबुलेंस को जब्त कर जिला परिवहन पदाधिकारी को सूचना दे दी गई है, उचित नियमों के तहत वाहन का चालान किया जाएगा. दरअसल, उन्नाव के सोनू कुमार अपनी एंबुलेंस एचआर 55 एजे 2491 वाहन से दिल्ली से डुमरांव एक शव को लेकर आए थे.

शव को डुमरांव छोड़ वह वापस दिल्ली लौट रहे थे तभी डुमरांव मुख्य बाजार के पास उन्होंने हूटर और इमरजेंसी लाइट का इस्तेमाल किया. पीछे से आ रहे एसडीपीओ ने उससे हूटर और इमरजेंसी लाइट लगाने का कारण पूछा जिसपर वो स्पष्ट जवाब न दे सके, लिहाजा एसडीपीओ ने वाहन को जब्त कर थाने भेज दिया.

जाम से बचने के लिए बजाया हूटर :  

एसडीपीओ ने बताया कि या तो मरीज को एंबुलेंस में लादे हुए या फिर मरीज को लेने जा रहे एंबुलेंस का हूटर ही बजाया जा सकता है, लेकिन इस मामले में ऐसा नहीं था. जब चालक से पूछा गया कि क्या वह इमरजेंसी में किसी मरीज को लेने जा रहा है तो उसने ना में सर हिलाया. चालक ने कहा कि जाम से बचने के लिए उसने हूटर और इमरजेंसी लाइट का इस्तेमाल किया. एसडीपीओ ने बताया कि यदि कोई चालक बिना मरीज के अथवा बिना इमरजेंसी के एंबुलेंस का सायरन बजाता मिला तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.


Post a Comment

0 Comments