वीडियो : चौसा नगर पंचायत में डस्टबिन घोटाले का खुलासा ..

कहा कि भ्रष्टाचार का आलम यह है कि अध्यक्ष प्रतिनिधि लगातार नई-नई गाड़ियां बदलते रहते हैं. इतना ही नहीं खुद को सामाजिक नेता कहने वाले चेयरमैन प्रतिनिधि पिस्तौल और राइफल लेकर घूमते हैं. 


 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- 1950 रुपये की डस्टबिन 9280 रुपये में खरीदी
- नगर पंचायत में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे भी हुए गायब

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : "चौसा नगर पंचायत में भ्रष्टाचार की गंगा बह रही है. यहां 1,950 रुपए का डस्टबिन 9,280 में खरीदा गया है वहीं दूसरी तरफ 6 लाख रूपये में केवल 12 सीसीटीवी कैमरे नगर के विभिन्न इलाकों में लगाए गए थे, लेकिन अब वह भी गायब हो गए हैं. बताया जा रहा है कि जिस एजेंसी ने उसे लगाया था वही एजेंसी रिपेयरिंग के नाम पर उसे निकाल कर लेकर चली गई है लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि इस मामले में किसी ने प्राथमिकी दर्ज करने तक की जहमत नहीं उठाई. जिसका नतीजा यह हुआ कि भ्रष्टाचारियों का मनोबल बढ़ता रहा और अब मनमानी राशि खर्च कर नाली की सफाई से लेकर बिना प्राक्कलन राशि प्रदर्शित किए हुए सड़क निर्माण भी किया जा रहा है." यह कहना है चौसा नगर पंचायत के पूर्व मुख्य पार्षद प्रत्याशी अभिमन्यु सिंह कुशवाहा का.

उन्होंने कहा कि चौसा नगर पंचायत अध्यक्ष किरण देवी उनके प्रतिनिधि डॉक्टर मनोज यादव और नगर परिषद के पूर्व के कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा मिलजुल कर लगातार भ्रष्टाचार किया जाता रहा है, जिसमें अलग-अलग माध्यम से जनता की गाढ़ी कमाई का बंदरबांट किया जाता है. स्वागत द्वार बनाने में तकरीबन पौने 10 लाख रुपये खर्च किए गए लेकिन उसकी लागत 1 लाख रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए  उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार का आलम यह है कि अध्यक्ष प्रतिनिधि लगातार नई-नई गाड़ियां बदलते रहते हैं. इतना ही नहीं खुद को सामाजिक नेता कहने वाले चेयरमैन प्रतिनिधि पिस्तौल और राइफल लेकर घूमते हैं. 

नगर पंचायत में नहीं बरती जा रही पारदर्शिता : 

नगर परिषद के उप चेयरमैन प्रतिनिधि विकास राज ने बताया कि नगर पंचायत में सभी पार्षदों के साथ पारदर्शिता नहीं बरती जाती. बैठकों की कार्यवाही की जानकरी नहीं दी जाती तथा उपस्थिति पंजी में किए गए हस्ताक्षर का गलत इस्तेमाल कर योजनाओं की स्वीकृति कर ली जाती है. खास बात यह है कि नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी भी इस संदर्भ में कोई पहल नहीं करते और स्वयं भी भ्रष्टाचार पर लिप्त रहते हैं. ऐसे में इन स्थितियों में सुधार नहीं हुआ तो जनता के साथ सड़क पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा.

जानकारी लेकर की जाएगी उचित कार्रवाई : कार्यपालक पदाधिकारी

नगर पंचायत के नवनियुक्त कार्यपालक पदाधिकारी शुभम कुमार ने बताया कि मामले में जानकारी ली जा रही है. डस्टबिन खरीदने में अगर गड़बड़ी हुई है तो जानकारी लेकर मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी. सीसीटीवी कैमरे के गायब होने की जानकारी भी अब तक लिखित रूप से नहीं मिली है, जानकारी मिलने पर प्राथमिकी दर्ज कराते हुए उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो - 1 : डस्टबिन और कैमरा घोटाले का सनसनीखेज आरोप : 

वीडियो - 2 : नगर पंचायत में प्रत्याशियों के साथ नहीं बरती जा रही पारदर्शिता : 

वीडियो - 3 : डस्टबिन और कैमरा घोटाले की होगी जांच : 



Post a Comment

0 Comments