वीडियो : मोहर्रम की तैयारियां परवान पर, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, ड्रोन से भी होगी निगरानी ..

सादे कपड़ों में भी पुलिस बल की तैनाती होगी. इतना ही नहीं ड्रोन कैमरों से भी निगरानी होगी तथा उपद्रवियों को चिह्नित किया जाएगा. उधर बक्सर नगर के साथ ही जिले के विभिन्न इलाकों में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए फ्लैग मार्च भी निकाला गया.



..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- ताजिया जुलूस निकालने के लिए की जा रही तैयारी
- युवा कर रहे करतब दिखाने का अभ्यास

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले में मोहर्रम की तैयारी परवान पर है. मोहम्मद साहब की नवासे हजरत इमाम हुसैन की याद में मोहर्रम का त्योहार बुधवार को मनाया जाएगा. इस मौके पर कई जगहों पर धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा. जबकि मातमी धुन के बीच ताजिया का जुलूस निकाला जाएगा. 


मोहर्रम की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. पूरे जिले में अखाड़ा समिति के आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से करतब दिखाने के लिए युवाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है. इसके लिए लोग इमामबाड़ों की साफ-सफाई में जोर-शोर से जुटे हुए हैं. कई स्थानों पर लोगों ने पारंपरिक हथियार के प्रदर्शन को लेकर अभ्यास भी शुरू कर दिया है. 

एसपी मनीष कुमार ने बताया है कि ताजिया जुलूस के दौरान उपद्रवियों पर नजर रखने के लिए वर्दी के साथ ही सादे कपड़ों में भी पुलिस बल की तैनाती होगी. इतना ही नहीं ड्रोन कैमरों से भी निगरानी होगी तथा उपद्रवियों को चिह्नित किया जाएगा. उधर बक्सर नगर के साथ ही जिले के विभिन्न इलाकों में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए फ्लैग मार्च भी निकाला गया.


उधर, मोहर्रम के दिन बेहतर करतब प्रदर्शन के लिए युवाओं के द्वारा दिन-रात मेहनत की जा रही है. लोग बाजारों में लाठी, तलवार, ढोल व ताशे की खरीदारी भी कर रहे हैं. साथ ही लाठी भांजने जैसी परम्परा को निभाने के लिए अभ्यास भी कर रहे हैं. युवाओं का अभ्यास देखने के लिए भी लोगों की भीड़ जमा हो जा रही है.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments