युवाओं को आत्मनिर्भर बनाएगा एसटीपीएल, तेरह प्रशिक्षणार्थी रवाना ..

इस प्रशिक्षण उपरांत वह स्वरोजगार कर सकतें हैं अथवा प्रशिक्षण के द्वारा वर्धित तकनीकी दक्षता के आधार पर उचित रोजगार प्राप्त कर सकते हैं. सीआइडीसी भी अपने माध्यम से प्रशिक्षण पूर्ण होने पर प्रशिक्षुओं को रोजगार प्राप्त करने में सहायता प्रदान करता है.




..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141



- एसजेवीएन के द्वारा दिलाया जा रहा है प्रशिक्षण
- थर्मल पावर प्लांट प्रभावित क्षेत्र के हैं युवा

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : चौसा में निर्माणाधीन विद्युत तापगृह परियोजना के की कार्यकारी कम्पनी एसजेवीएन द्वारा प्रभावित क्षेत्र के 13 युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने करने के लिए प्रशिक्षित करने हेतु उत्तर प्रदेश के धौलाना रवाना किया गया. उन्हें इलेक्ट्रिशियन विधा में सीआइडीसी का तीन माह का प्रशिक्षण दिया जाएगा. 

एसजेवीएन के मानव संसाधन प्रमुख बलजीत सिंह ने बताया कि एसजेवीएन थर्मल (प्रा.) लिमिटेड में निगमित सामाजिक दायित्व (CSR) के माध्यम से परियोजना प्रभावित क्षेत्रों से इच्छुक युवक-युवतियों को सीआईडीसी के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाता रहा है. इसी क्रम में इस वर्ष भी इच्छुक युवक एवं युवतियों को इलेक्ट्रिशियन विधा में सीआईडीसी धौलाना (उत्तर प्रदेश) के द्वारा प्रशिक्षण प्रदान  किया जाना है. 

इस योजना का मुख्य उद्देश्य परियोजना प्रभावित परिवारों, परियोजना प्रभावित पंचायतों एवं बक्सर क्षेत्र के युवकों-युवतियों को रोजगार परक कौशल विकास प्रशिक्षण प्रदान करके उन्हे आत्मनिर्भर बनाना है. इस प्रशिक्षण उपरांत वह स्वरोजगार कर सकतें हैं अथवा प्रशिक्षण के द्वारा वर्धित तकनीकी दक्षता के आधार पर उचित रोजगार प्राप्त कर सकते हैं. सीआइडीसी भी अपने माध्यम से प्रशिक्षण पूर्ण होने पर प्रशिक्षुओं को रोजगार प्राप्त करने में सहायता प्रदान करता है. इस सत्र के तीन माह प्रशिक्षण हेतु 13 युवकों को सीआइडीसी, धौलाना के लिए भेजा गया है.






Post a Comment

0 Comments