वीडियो : एक सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, डीएम ने कहा - हर परिस्थिति से निबटने को तैयार ..

कहा कि उन्होंने तटबन्धों का स्वयं कई बार निरीक्षण किया तथा चिह्नित गांवों में सतर्कता बरतते हुए संभावित बाढ़ की आशंका को लेकर पूरी तैयारी की गई है. नौकाओं का भी प्रबंध कर लिया गया है, नाविकों के साथ एकरारनामा किया गया है. अधिकारियों के साथ वार्ता कर उन्हें भी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है. 




..



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141


- बक्सर में 53.86 मीटर तक पहुंच गया गंगा का जलस्तर
- 59.32 मीटर है चेतावनी बिंदु, 60.32 मीटर है खतरे का निशान

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में गंगा के बढ़ते जलस्तर को लेकर प्रशासन भी काफी चिंतित है. गंगा का जलस्तर एक सेमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ते हुए 53.86 मीटर तक चला गया है. दियारा इलाकों में बाढ़ की आशंका के मद्देनज़र जिला प्रशासन के द्वारा व्यापक तैयारी किए जाने की बात जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने कहीं. उन्होंने कहा कि आश्रय स्थलों को चिन्हित कर लिया गया है. तटबंध की भी लगातार निगरानी की जा रही है. इसके साथ ही लोगों को भी सतर्कता बरतने की बात कही गई है.

डीएम ने कहा कि उन्होंने तटबन्धों का स्वयं कई बार निरीक्षण किया तथा चिह्नित गांवों में सतर्कता बरतते हुए संभावित बाढ़ की आशंका को लेकर पूरी तैयारी की गई है. नौकाओं का भी प्रबंध कर लिया गया है, नाविकों के साथ एकरारनामा किया गया है. अधिकारियों के साथ वार्ता कर उन्हें भी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है. आवश्यक संसाधनों का भी प्रबंध कर लिया गया है. हालांकि गंगा का जलस्तर अभी चेतावनी बिंदु और खतरे के निशान से काफी नीचे है. ऐसे में फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है, लेकिन प्रशासन हर स्तर पर तैयारी कर चुका है. किसी भी स्थिति से निबटने के लिए जिला प्रशासन तैयार है.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments