वीडियो : पुलिस भर्ती परीक्षा के अंतरजिला सॉल्वर गैंग का हुआ उद्वेदन, 145 एडमिट कार्ड के साथ दो गिरफ्तार ..

गिरफ्तार दोनों अभियुक्त परीक्षार्थियों की मदद करने के लिए आज अलग-अलग परीक्षा केन्द्रों में स्वयं परीक्षार्थी बनकर परीक्षा में शामिल होते और परीक्षार्थियों की मदद करते, लेकिन इसके पूर्व ही पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उन्हें घर-दबोचा. दोनों रिश्ते में मामा-भांजा हैं.


 



हमारा पता : पाहवा होंडा, सत्यदेवगंज के समीप, बैंक ऑफ इंडिया के सामने, कॉल करें : 9661141141



- जिले के डुमरांव स्थित एक होटल से हुई गिरफ्तारी
- बिहार के कई जिलों के परीक्षा माफियाओं से जुड़े हुए हैं तार

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल कराने पहुंचे पेपर सॉल्वर गैंग के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार दोनों अभियुक्त परीक्षार्थियों की मदद करने के लिए आज अलग-अलग परीक्षा केन्द्रों में स्वयं परीक्षार्थी बनकर परीक्षा में शामिल होते और परीक्षार्थियों की मदद करते, लेकिन इसके पूर्व ही पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उन्हें घर-दबोचा. दोनों रिश्ते में मामा-भांजा हैं.

गिरफ्तार अभियुक्तों के मोबाइल फोन से तकरीबन 145 अलग-अलग परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड की डिजिटल कॉपी बरामद हुई. पकड़े गए दोनों आरोपी बिहार के विभिन्न जिलों कई ऐसे लोगों से जुड़े थे जो पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल कराने के कार्य में शामिल थे. इन्हीं के दो साथी कैमूर से भी गिरफ्तार किए गए हैं. ऐसे लोगों को भी चिह्नित किया जा रहा है.

घटना के संदर्भ में जानकारी देते हुए एसपी मनीष कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि डुमरांव के होटल आनंद विहार में दो संदिग्ध व्यक्ति ठहरे हुए हैं. इस सूचना के आलोक में पुलिस में छापेमारी की और दोनों को पकड़ा. दोनों के पास से जो मोबाइल फोन बरामद हुए उनमें परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड की डिजिटल कॉपी थी. पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो पहले इन्होंने अपना नाम-पता भी गलत बताया लेकिन बाद में इनकी पहचान कैमूर जिले के भभुआ थाना अंतर्गत रुइया गांव निवासी काशीनाथ चौरसिया के पुत्र छोटेलाल चौरसिया तथा इसी जिले के भभुआ थाना अंतर्गत मनिहारी गांव निवासी संजय चौरसिया के पुत्र रौशन चौरसिया के रूप में हुई है.

जिनके मिले एडमिट कार्ड वह परीक्षा में नहीं हुए शामिल :

इन गिरफ्तारियां को पुलिस बड़ी सफलता मान रही है माना जा रहा है कि इनकी गिरफ्तारी के बाद जिले में कहीं भी इनका नकल कराने की योजना सफल नहीं हो पाई क्योंकि जिन परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड उनके पास से मिले उनमें से कोई भी परीक्षा में शामिल नहीं हुआ.

ये सब कुछ हुआ बरामद : 

पकड़े गए अभियुक्त के पास से 145 एडमिट कार्ड के अतिरिक्त 3,200 नकद, आधार कार्ड, पैन कार्ड एवं आयुष्मान कार्ड के साथ-साथ डेबिट कार्ड, तीन मोबाइल फोन, चार्जर आदि बरामद किया गया है. साथ ही उनकी बाइक को भी पुलिस में जब्त किया है.

वीडियो : 





Post a Comment

0 Comments