फर्जी दारोगा बन दूसरी शादी रचाने का अभियुक्त आठ माह बाद गिरफ्तार ..

अमित कुमार राय की बक्सर जिले में ही शादी हुई थी. उनका एक पुत्र भी है. बाद में अमित ने पहली पत्नी के रहते रुपयों के लालच में फर्जी दारोगा बन बेगूसराय के तेघड़ा की रहने वाली मौसमी राज से शादी कर ली. 










- मुफस्सिल थाने की पुलिस ने दानापुर से किया गिरफ्तार
- आठ माह पूर्व डीआइजी की रिपोर्ट पर दर्ज हुई थी प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : फर्जी दारोगा बन दूसरी शादी रचाने के आरोपी को मुफस्सिल थाने पुलिस ने बुधवार को पटना जिले के दानापुर से गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में आठ माह पहले डीआइजी के प्रतिवेदन पर मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से पुलिस अभियुक्त की तलाश कर रही थी. गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया.

इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कमरपुर गांव निवासी इंद्रदेव राय के पुत्र अमित कुमार राय की बक्सर जिले में ही शादी हुई थी. उनका एक पुत्र भी है. बाद में अमित ने पहली पत्नी के रहते रुपयों के लालच में फर्जी दारोगा बन बेगूसराय के तेघड़ा की रहने वाली मौसमी राज से शादी कर ली. उसने इस शादी में दहेज के रूप में मोटी रकम ली थी. शादी से पूर्व वह अपने को बिहार पुलिस का दारोगा बताया था. 

बकायदा उसने वर्दी पहने फोटो के साथ शाहाबाद रेंज के डीआइजी का एक फर्जी पत्र के साथ अवर सेवा चयन पर्षद द्वारा जारी सफल उम्मीदवारों की फर्जी लिस्ट भी बतौर सबूत लड़की पक्ष को दिखाई थी जिसके बाद लड़की पक्ष शादी करने को तैयार हुआ.

इस फर्जीवाड़े का खुलासा तब हुआ जब डीआइजी के पत्र व फोटो के सत्यापन के लिए शाहाबाद रेंज डीआइजी कार्यालय को भेजा गया. सत्यापन में नियुक्ति पत्र फर्जी पाया गया. जबकि मेधा सूची भी फर्जी थी. 

इस घटना के बाद डीआइजी कार्यालय से मुफस्सिल थाने में एक रिपोर्ट भेजी गई और प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया. इस मामले में दूसरी पत्नी के द्वारा भी धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया था जिसके बाद पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. आठ माह बाद पुलिस को सूचना मिली कि उक्त फर्जी दरोगा दानापुर में रह रहा है. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.









Post a Comment

0 Comments