थर्मल पावर प्लांट के निर्माण से मिलेगी प्रदेश के विकास को गति : सीइओ

बताया कि एसजेवीएन थर्मल पावर प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा बक्सर में अपने ताप विद्युत परियोजना के तहत 1320 मेगावाट ताप विद्युत गृह का निर्माण किया जा रहा है. इस योजना के तहत वर्ष 2030 तक 25000 मेगावाट और वर्ष 2040 तक 50000 मेगावाट विद्युत उत्पादन का लक्ष्य रखा गया है. 












- हर्षोल्लास के साथ सम्मानपूर्वक मनाया गया स्वतंत्रता दिवस
- एसटीपीएल के सीइओ ने किया ध्वजारोहण

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : देश के 78 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को चौसा के निर्माणाधीन थर्मल पावर प्लांट परिसर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस दौरान एसटीपीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विकास शर्मा ने ध्वजारोहण किया इसके बाद राष्ट्रगान की धुन पर सशस्त्र बल के द्वारा राष्ट्रध्वज को सलामी दी गई. 

मौके पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए बताया कि एसजेवीएन थर्मल पावर प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा बक्सर में अपने ताप विद्युत परियोजना के तहत 1320 मेगावाट ताप विद्युत गृह का निर्माण किया जा रहा है. इस योजना के तहत वर्ष 2030 तक 25000 मेगावाट और वर्ष 2040 तक 50000 मेगावाट विद्युत उत्पादन का लक्ष्य रखा गया है. खास बात यह है की थर्मल पावर प्लांट के निर्माण हो जाने के बाद उत्पादित बिजली का एक बड़ा हिस्सा हमारे बिहार प्रदेश को मिलेगा. जिससे प्रदेश के विकास को गति मिलेगी. सभी के सहयोग से परियोजना के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है. उम्मीद है कि जल्द ही निर्माण पूरा होने के बाद बिजली उत्पादन प्रारंभ हो जाएगा.

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया एसजेवीएन के द्वारा अपने सामाजिक दायित्वों का भी बखूबी निर्वहन किया जाता रहता है. जिसके तहत बच्चों को छात्रवृत्ति के साथ-साथ परियोजना प्रभावित क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य के लिए नि:शुल्क चलंत चिकित्सा सेवा भी प्रदान की जाती है. साथ-साथ परियोजना प्रभावित इलाके के युवाओं को समय-समय पर रोजगार परक प्रशिक्षण भी दिया जाता है ताकि वह अपने पैरों पर खड़े हो सके. प्रशिक्षण प्राप्त कई युवाओं को पावर प्लांट में नौकरियां भी दी गई है. साथ ही कई युवाओं ने स्वरोजगार का मार्ग भी अपनाया है. निश्चय ही बक्सर में थर्मल पावर परियोजना के शुरु हो जाने के बाद क्षेत्र के साथ-साथ आसपास के इलाकों का भी तेजी से विकास होगा, जिससे कि प्रत्यक्ष के साथ-साथ अप्रत्यक्ष रूप से भी रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे.


मौके पर एसटीपीएल के तमाम अधिकारी, कर्मी एवं उनके स्वजन मौजूद रहे. सभी ने एक दूसरे को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और लोकतंत्र की मजबूती में अपना योगदान देने का संकल्प लिया.




Post a Comment

0 Comments