शुरु हुई ताड़का नाले से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई, भेजा जा रहा नोटिस ..

जो अवैध कब्जाधारी हैं वह दलील दे रहे हैं कि यह जमीन उनके बाप-दादाओ के नाम पर है लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने इस झूठ का पर्दाफाश कर दिया है और अब अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेजे जाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है.











- नाले की जमीन को बाप-दादाओं की जमीन बता रहे हैं अतिक्रमकारी
- नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने किया स्थल का निरीक्षण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिला मुख्यालय के ताड़का नाला के समीप अतिक्रमणकारियों के द्वारा करोड़ों रुपयों की जमीन पर अनधिकृत रूप से कब्जा कर लिया गया है. खास बात यह है कि जो अवैध कब्जाधारी हैं वह दलील दे रहे हैं कि यह जमीन उनके बाप-दादाओ के नाम पर है लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने इस झूठ का पर्दाफाश कर दिया है और अब अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेजे जाने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है, जिसके लिए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने अमीन तथा सिटी मैनेजर व अन्य अधिकारियों के साथ स्थल का निरीक्षण किया.


इस संदर्भ में जानकारी देते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष कुमार ने बताया कि स्थल निरीक्षण के दौरान यह देखा गया कि ताड़का नाले की जमीन पर कई अस्थायी संरचनाएं बना ली गई हैं अब अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेजकर अपना अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया जाएगा. अगर वह ऐसा नहीं करते तो विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

यहां बता दें कि नगर के रामरेखा घाट के समीप ताड़का नाले की जमीन पर पूर्व में भी अतिक्रमण किया गया था, जिसे वर्ष 2022 में तत्कालीन अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा हटवाया गया था. साथ ही नगर परिषद के द्वारा ताड़का नाले के ऊपर बाइक पार्किंग की व्यवस्था कराई गई थी, जिससे कि नगर में जाम आदि की समस्या निजात मिल सके, लेकिन अतिक्रमणकारियों ने जहां पूर्व में  खाली कराए गए स्थल पर दोबारा अतिक्रमण कर लिया वहीं वाहन पार्किंग स्पेस को भी पूरी तरह से घेर लिया है.












Post a Comment

0 Comments