कासगंज में महिला अधिवक्ता की हत्या पर अधिवक्ता संघ की तीव्र प्रतिक्रिया, सरकार से मांगा सुरक्षा कानून ..

कहा कि जिले में ही कई ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं जब न्यायिक कार्य को करने आने और कार्य निष्पादित कर वापस लौटते समय अधिवक्ताओं पर हमला हुआ है. उन्होंने कहा कि सरकार को अधिवक्ताओं को सुरक्षा प्रदान करने वाला कानून "अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट" के जल्द से जल्द लाना चाहिए.










- उत्तर प्रदेश के कासगंज में हुई है महिला अधिवक्ता की हत्या
- देशभर में अधिवक्ताओं की सुरक्षा के लिए कानून बनाने की मांग

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  जिला अधिवक्ता संघ ने कासगंज में महिला अधिवक्ता की हत्या की  तीव्र निंदा की. अधिवक्ता संघ के जिलाध्यक्ष बबन ओझा व महासचिव बिंदेश्वरी प्रसाद पांडेय ने कहा कि यह घटना न केवल उत्तर प्रदेश बल्कि पूरे देश के लिए एक गंभीर चिंता का विषय है.

उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं पर हमले और हत्याएं एक गंभीर मुद्दा है और सरकार को इस पर तुरंत ध्यान देना चाहिए. महासचिव ने मांग की कि पूरे देश में अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाना चाहिए ताकि अधिवक्ता सुरक्षित होकर न्यायिक कार्य कर सकें.

जिला अधिवक्ता संघ ने उत्तर प्रदेश सरकार से भी मांग की है कि अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ किसी एक जिले अथवा राज्य की बात नहीं बल्कि पूरे देश में अधिवक्ताओं पर आए दिन हमले होते रहते हैं.

अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि जिले में ही कई ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं जब न्यायिक कार्य को करने आने और कार्य निष्पादित कर वापस लौटते समय अधिवक्ताओं पर हमला हुआ है. उन्होंने कहा कि सरकार को अधिवक्ताओं को सुरक्षा प्रदान करने वाला कानून "अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट" के जल्द से जल्द लाना चाहिए.












Post a Comment

0 Comments