वीडियो : राणी सती के वार्षिक पूजनोत्सव में आयोजित हुई भजन संध्या, देवी को लगाया गया छप्पन भोग ..

राजस्थान के झुंझुनू में उनका विशाल मंदिर है. बक्सर में भी मारवाड़ी समाज से जुड़े लोग तकरीबन 51 वर्षों से ज्यादा समय से इसी मंदिर में रानी सती की पूजा अर्चना करते हैं.











- मारवाड़ी समाज के द्वारा 51 वर्षों से ज्यादा समय से आयोजित की जा रही पूजा
- पति की चिता पर सती हो गई थी देवी, गौरवपूर्ण है इतिहास


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर में राणी सती दादी जी का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है. दो दिवसीय इस कार्यक्रम में 1 सितंबर को वार्षिक पूजन की विधिवत शुरुआत की गई, जिसके बाद राणी सती को छप्पन भोग लगाया गया. इस दौरान मारवाड़ी समाज से जुड़े तमाम लोग राणी सती मंदिर में मौजूद रहे, जहां देर रात तक भजन-कीर्तन का कार्यक्रम चलता रहा. भजन संध्या में बक्सर जिले के प्रख्यात कलाकार गुड्डू पाठक, पटना से पहुंची रीमा सिंह तथा मिर्जापुर की रंजन कनौजिया ने सबको झूमने पर विवश कर दिया. कार्यक्रम में नगर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिन्हा स्वयं पहुंचे और सुरक्षा का जायजा लिया तथा तैनात पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

इस कार्यक्रम में के बारे में जानकारी देते हुए आयोजकों में शामिल व्यवसायी दीपक अग्रवाल ने बताया कि राणी सती का प्राचीन तथा गौरवपूर्ण इतिहास है. वह अपने पति के साथ उनकी ही चिता पर सती हो गई थी. राजस्थान के झुंझुनू में उनका विशाल मंदिर है. बक्सर में भी मारवाड़ी समाज से जुड़े लोग तकरीबन 51 वर्षों से ज्यादा समय से इसी मंदिर में रानी सती की पूजा अर्चना करते हैं.

भाजपा युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष एवं आयोजन समिति से जुड़े सुमित मानसिंहका ने बताया कि संध्या 6:30 बजे से भजन संध्या का आयोजन किया गया. रात्रि में देवी को छप्पन भोग लगाते हुए प्रसाद वितरण हुआ तथा 2 सितंबर की अहले सुबह 4 बजे वार्षिक पूजा विधि-विधान से की गई. उन्होंने कहा कि इस आयोजन में शामिल होने के लिए देश भर से लोग पहुंचे हुए हैं 

कार्यक्रम के दौरान मौजूद लोगों में संजय सर्राफ, राजेश केजरीवाल, सुमित मानसिंहका, राजेश गोयल, शिव जी खेमका, सुभाष अग्रवाल, अनिल मानसिंहका,
रिंकू सर्राफ, अमित केजरीवाल, पंकज मानसिंहका, गंगाधर सर्राफ, सुरेश भौतिका, मनोज अग्रवाल, दीपक अग्रवाल आदि मौजूद रहे.

वीडियो : 













Post a Comment

0 Comments