वीडियो : माथे पर तिलक और हाथ में रक्षा सूत्र बांधे छात्र को शिक्षक ने पीटा, मामले ने पकड़ा तूल ..

उसके माथे पर तिलक और हाथ में रक्षासूत्र देखकर गुस्से में आकर बैग फेंक दिया और उसे क्लास से बाहर निकालकर मारपीट की. उन्होंने छात्र के माता-पिता को अपमानित करते हुए कहा कि ऐसे 'गंवार' लोग अपने बच्चों को तिलक और रक्षासूत्र लगाकर स्कूल भेजते हैं.


यहां क्लिक कर बने भाजपा सदस्य :https://narendramodi.in/bjpsadasyata2024/OW54NX







- जिले के चुरामनपुर स्थित कार्मेल स्कूल का मामला
- मामले को लेकर थाने में दर्ज कराई गई है प्राथमिकी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले के चुरामनपुर स्थित एक निजी विद्यालय कार्मेल स्कूल में पांचवीं कक्षा के छात्र के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. छात्र का आरोप है कि उसके माथे पर तिलक और हाथ में रक्षासूत्र देखकर संस्कृत शिक्षक विन्सेंट ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और मारपीट की. इस घटना के बाद छात्र ने औद्योगिक थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

बक्सर नगर के गोलंबर के समीप के निवासी राघवेंद्र पंडित के पुत्र तथा विद्यालय के छात्र कृष्ण चन्द्र के अनुसार, वह मंगलवार को स्कूल पहुँचा और क्लास में बैग पर लगी धूल साफ कर रहा था तभी शिक्षक विन्सेंट ने उसके माथे पर तिलक और हाथ में रक्षासूत्र देखकर गुस्से में आकर बैग फेंक दिया और उसे क्लास से बाहर निकालकर मारपीट की. उन्होंने छात्र के माता-पिता को अपमानित करते हुए कहा कि ऐसे 'गंवार' लोग अपने बच्चों को तिलक और रक्षासूत्र लगाकर स्कूल भेजते हैं.

इस तरह के स्कूलों को करना चाहिए बंद - गिट्टू तिवारी :

छात्र नेता गिट्टू तिवारी ने बताया कि बक्सर के मिशन स्कूल और कार्मेल स्कूल में इस तरह की बातें अक्सर होती रहती हैं. इन स्कूलों को तो बंद ही कर देना चाहिए, क्योंकि स्कूल शिक्षा का मंदिर होता है और वहां किसी भी धर्म विशेष को लेकर इस तरह की टिप्पणी नहीं होनी चाहिए.

जांच के बाद शिक्षा के अधिकार के तहत होगी कार्रवाई - जिला शिक्षा पदाधिकारी : 

जिला शिक्षा पदाधिकारी अमरेंद्र पांडेय ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं थी लेकिन किसी भी धर्म के बच्चे के साथ भेदभाव या प्रताड़ना उचित नहीं है शिक्षा के अधिकार के तहत जो भी उचित कदम होंगे उठाए जाएंगे.

विद्यालय को बदनाम करने की है साजिश - प्राचार्य : 

इस बीच, स्कूल की प्रिंसिपल ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है. उनका कहना है कि यह घटना स्कूल को बदनाम करने की साजिश है. उन्होंने बताया कि उन्होंने खुद इस मामले की जांच की और आरोपों को निराधार पाया.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments