बिजली कंपनी के खिलाफ आंदोलन का फूंका बिगुल, जनहित के लिए किया अनशन ..

कहा कि पूरे क्षेत्र ने प्रीपेड मीटर के विरोध में एकजुटता दिखाई है. उन्होंने सरकार से प्रीपेड मीटर के आदेश को वापस लेने की मांग की, अन्यथा 80% गरीबों को बिजली से वंचित होना पड़ेगा. 











- चौसा पावर सब स्टेशन के बगल में आयोजित हुआ धरना
- पूर्व जिप सदस्य डॉ मनोज यादव के नेतृत्व में पांच सूत्री मांगों को लेकर किया गया अनशन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के चौसा पावर सब स्टेशन के बगल में महादेवा घाट पर सर्वदलीय संघर्ष मोर्चा के बैनर तले एक अनशन और प्रदर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व जिला पार्षद डॉ. मनोज कुमार यादव ने की जबकि वार्ड पार्षद प्रतिनिधि रिजवान खान ने इसका संचालन किया.

समाजसेवी कन्हैया प्रसाद मालाकार ने अनशन की शुरुआत माला पहनाकर की. इस अवसर पर डॉ. मनोज यादव ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे क्षेत्र ने प्रीपेड मीटर के विरोध में एकजुटता दिखाई है. उन्होंने सरकार से प्रीपेड मीटर के आदेश को वापस लेने की मांग की, अन्यथा 80% गरीबों को बिजली से वंचित होना पड़ेगा. यादव ने इसे गरीब, किसान और मजदूरों के खिलाफ बताया और जर्जर तारों को महादलित बस्तियों समेत नगर पंचायत के विभिन्न स्थानों से तत्काल बदलने की मांग की.

उन्होंने चौसा बाजार घाट और चौसा मल्लाह टोली घाट पर जल्द ही युद्धस्तर पर तार और पोल लगाने की आवश्यकता जताई, जहां हजारों लोग पूजा-पाठ के लिए आते हैं. कनक नारायणपुर गांव में सैकड़ों घरों के ऊपर से गुजर रहे 11 केवी के तार को भी स्थानांतरित करने की मांग की गई, जिससे लोगों और जानवरों को नुकसान हो रहा है.

कार्यक्रम के समापन पर सहायक अभियंता बक्सर ग्रामीण रवि राज कुमार, सहायक अभियंता प्रोजेक्ट बक्सर समरेंद्र कुमार, और प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी चौसा आकाश कुमार ने अनशनकारियों को जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया.

कार्यक्रम में एनसीसी कंपनी के सहायक अभियंता सुभाष सिंह, कनीय अभियंता अभिषेक रंजन, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि शैलेश कुशवाहा, चंदन चौधरी, कैप्टन अशोक यादव, हृदय नारायण सिंह, दिनेश यादव, काजू मिश्रा, गोलू उपाध्याय, आनंद रावत, सुनील कुमार सिंह, अधिवक्ता रामलखन पाल, भरत पांडेय, भोला गोंड, चतुरी शाह, राधेश्याम मल्लाह, गोविंद खरवार, सैयद तमन्ना, मोहम्मद अनवर, सुनील कुमार गुप्ता, कैलाश राम, शिवशंकर राम, अजय राम, सलीम साई, ललन खरवार, इदरीस नट, और नसीम शाह समेत सैकड़ों लोग उपस्थित रहे.












Post a Comment

0 Comments