वीडियो : जल्द शुरु होगा बक्सर से डुमरांव को जोड़ने वाली इस शॉर्टकट सड़क का निर्माण, टोल टैक्स से भी मिलेगी मुक्ति ..

बताया कि इस सड़क की चौड़ाई वर्तमान 3.75 मीटर से बढ़ाकर 5 मीटर की जाएगी. इसके साथ ही दोनों किनारों पर नालों का निर्माण होगा. सड़क पर पानी जमने की समस्या को दूर करने के लिए कई जगहों पर पुलियां बनाई जाएंगी और 70 प्रतिशत सड़क पर नाला निर्माण भी किया जाएगा.











- जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल की पहल पर मिली प्रशासनिक स्वीकृति
- दिसंबर तक वित्तीय स्वीकृति मिलने के साथ ही टेंडर हो जाने की उम्मीद

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर के गोलम्बर से जासो-नदांव-जगदीशपुर होते हुए डुमरांव साफखाना को जोड़ने वाली 17 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण जल्द ही शुरू होगा. पूर्व जिला परिषद सदस्य विजय मिश्रा ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल की पहल पर विभाग को पत्र भेजा गया था. इसके बाद प्रशासनिक स्वीकृति और सैद्धांतिक सहमति प्राप्त हो गई है. अब वित्तीय स्वीकृति की प्रतीक्षा है, और इसके बाद नवंबर या दिसंबर तक इस सड़क के निर्माण के लिए टेंडर जारी किया जाएगा.

मिश्रा ने बताया कि इस सड़क की चौड़ाई वर्तमान 3.75 मीटर से बढ़ाकर 5 मीटर की जाएगी. इसके साथ ही दोनों किनारों पर नालों का निर्माण होगा. सड़क पर पानी जमने की समस्या को दूर करने के लिए कई जगहों पर पुलियां बनाई जाएंगी और 70 प्रतिशत सड़क पर नाला निर्माण भी किया जाएगा.

पूर्व जिला परिषद सदस्य ने यह भी बताया कि सड़क के निर्माण से किसानों तथा व्यापारियों को टोल टैक्स में राहत मिलेगी और डुमरांव से बिक्रमगंज, कोरान सराय जाने वाले यात्रियों के लिए यह मार्ग सुविधाजनक होगा. उन्होंने कहा कि पहले भी सड़क निर्माण की कोशिश की गई थी, लेकिन गुणवत्ता की कमी और देखरेख की कमी के कारण सड़क जल्दी ही ध्वस्त हो गई थी.

सामाजिक कार्यकर्ता मंटू कुमार "बबुआ" ने इस परियोजना के लिए जिला पदाधिकारी को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि इस सड़क के मुद्दे पर राजनीति तो बहुत हुई, लेकिन गुणवत्तापूर्ण निर्माण की कमी के कारण सड़क अक्सर खराब हो जाती थी. नाला आदि नहीं होने के कारण सड़क पर जल जमाव हो जाता है. ऐसे में सड़क निर्माण की पहल के लिए जिला पदाधिकारी का आभार जताया है.

वीडियो : 













Post a Comment

0 Comments