विधानसभा चुनाव 2025 : बक्सर से दुर्गावती चतुर्वेदी के नाम की चर्चा तेज, भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह ..

पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार, बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में इस बार दुर्गावती चतुर्वेदी को टिकट देने की चर्चा तेज हो गई है. दुर्गावती चतुर्वेदी पिछले दस वर्षों से पार्टी के लिए काम कर रही हैं, और उनके नाम का उभरना पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए उत्साह का कारण बन गया है.







- दुर्गावती चतुर्वेदी का नाम उम्मीदवार के तौर पर उभरने से भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश
- भाजपा में मिलता रहा है जमीनी कार्यकर्ताओं को मौका

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : 2025 के बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं, और इस बार बक्सर विधानसभा सीट पर बीजेपी महिला नेता दुर्गावती चतुर्वेदी के नाम की प्रबल संभावना जताई जा रही है. पार्टी के जिलाध्यक्ष भोला सिंह के अनुसार, भाजपा के वरीय नेताओं का निर्णय सर्वोपरि होगा और जिसे भी उम्मीदवार चुना जाएगा, पार्टी के सभी कार्यकर्ता उसे जीत दिलाने के लिए जी-जान से जुट जाएंगे.

एनडीए गठबंधन 2020 के विधानसभा चुनाव में बक्सर जिले की चारों सीटों पर हार के बाद इस बार महिला उम्मीदवार को मैदान में उतारने की रणनीति पर विचार कर रहा है. पार्टी से जुड़े सूत्रों के अनुसार, बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में इस बार दुर्गावती चतुर्वेदी को टिकट देने की चर्चा तेज हो गई है. दुर्गावती चतुर्वेदी पिछले दस वर्षों से पार्टी के लिए काम कर रही हैं, और उनके नाम का उभरना पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए उत्साह का कारण बन गया है.

दुर्गावती चतुर्वेदी की कर्मठता और पार्टी में योगदान :

दुर्गावती चतुर्वेदी का नाम आने से पार्टी के कार्यकर्ताओं में सकारात्मक ऊर्जा देखी जा रही है. पार्टी के युवा कार्यकर्ता मानते हैं कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जहां सामान्य कार्यकर्ताओं को भी बड़े अवसर दिए जाते हैं. 2020 के विधानसभा चुनाव में परशुराम चतुर्वेदी जैसे किसान परिवार से जुड़े व्यक्ति को मैदान में उतारने के बाद पार्टी ने साबित किया कि यहां हर किसी को अपनी योग्यता साबित करने का मौका मिलता है. दुर्गावती चतुर्वेदी का नाम भी इसी क्रम में देखा जा रहा है. पिछले दस सालों से उन्होंने पार्टी के संगठन को मज़बूत करने में दिन-रात एक किया है.

जिसके नाम पर पार्टी लगाएगी मोहर उसे देंगे जी जान से समर्थन - जिलाध्यक्ष :

भाजपा जिलाध्यक्ष भोला सिंह से जब दुर्गावती चतुर्वेदी के नाम पर बात की गई, तो उन्होंने कहा कि पार्टी के वरीय नेताओं का निर्णय सर्वोपरि होता है. "जिसके नाम पर वरीय नेता मोहर लगाएंगे, हम सभी मिलकर उसे जिताने के लिए जी-जान लगा देंगे. दुर्गावती चतुर्वेदी पार्टी की कर्मठ कार्यकर्ता हैं, लेकिन अंतिम निर्णय केंद्रीय नेतृत्व का ही होगा," भोला सिंह ने कहा.

2014 से पार्टी को मजबूत करने के लिए लगातार कर रही प्रयास :

जब दुर्गावती चतुर्वेदी से संपर्क किया गया, तो उनके पति सोनू चौबे ने बताया कि पार्टी का निर्णय सभी के लिए मान्य होगा। "हम सभी अनुशासित कार्यकर्ता हैं, और दुर्गावती जी ने 2014 से पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए लगातार प्रयास किए हैं. यदि पार्टी उन्हें मौका देती है, तो यह उनके लिए सौभाग्य की बात होगी."

प्रदेश अध्यक्ष ने किया सम्मानित :

शुक्रवार को जिले के ढकाइच गांव में आयोजित बीजेपी के भीष्म पितामह स्वर्गीय कैलाशपति मिश्र की 101वीं जयंती के अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जयसवाल ने दुर्गावती चतुर्वेदी को मंच पर बुलाकर अंगवस्त्र से सम्मानित किया. इस सम्मान के बाद कार्यक्रम स्थल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा, और कार्यकर्ताओं में इस बात की चर्चा छिड़ गई कि पार्टी किस सीट से उन्हें उम्मीदवार बनाएगी.

आगामी चुनावों की होड़ :

2025 के बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के भीतर टिकट पाने की होड़ मची हुई है. कई नेता बड़े नेताओं के आगमन पर पूरे शहर में बैनर-पोस्टर लगाकर खुद को निष्ठावान कार्यकर्ता के रूप में प्रस्तुत कर रहे हैं. हालांकि, पुराने कार्यकर्ताओं का मानना है कि चार साल तक पार्टी से दूर रहने वाले नेता अब चुनाव के समय अपने चेहरे चमकाने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि असली कार्यकर्ता गांव-गली में पार्टी के लिए काम कर रहे हैं.

इस बार के चुनाव में पार्टी के अंदर टिकट बंटवारे को लेकर बड़ी उम्मीदें लगाई जा रही हैं, और कार्यकर्ताओं को विश्वास है कि इस बार पार्टी एक योग्य और मेहनती उम्मीदवार को मौका देगी.




Post a Comment

0 Comments