आरएसएस ने धूमधाम से मनाया अपना 99वां स्थापना दिवस

कहा कि विजयादशमी शक्ति उपासना का पर्व है, और इस दिन संघ ने समाज की भलाई के लिए अपनी सेवा यात्रा का शुभारंभ किया था. उन्होंने कहा कि 99 वर्षों से संघ नित्य सिद्ध शक्ति के रूप में कार्यकर्ता निर्माण की परंपरा बनाए हुए है और संगठन के माध्यम से समाज की रक्षा और भलाई के लिए कार्य करता है.

 











- 

  • राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का पथ संचलन बक्सर में धूमधाम से संपन्न
  • विजयादशमी पर शस्त्र पूजन कार्यक्रम में सैकड़ों स्वयंसेवकों की उपस्थिति

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नवरात्रि के षष्ठी तिथि पर मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने अपना 99वां स्थापना दिवस बक्सर में बड़े धूमधाम से मनाया. इस अवसर पर संघ के स्वयंसेवकों ने घोष की धुन पर कदमताल करते हुए शहर के विभिन्न मार्गों पर पथ संचलन किया. संचलन की शुरुआत एम० वी० कॉलेज के मैदान से हुई और यह वीर कुंवर सिंह कॉलोनी, आईटीआई मैदान, नौलखा मंदिर होते हुए पुनः एम०वी० कॉलेज के मैदान में संपन्न हुआ.


संचलन के बाद शस्त्र पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें ध्वजारोहण के साथ मां दुर्गा के समक्ष विधिवत शस्त्रों की पूजा की गई. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री सुभाष चंद्र पाठक, प्रधानाचार्य एम० वी० कॉलेज, नगर संघचालक ओमप्रकाश वर्मा, और प्रांत शारीरिक शिक्षण प्रमुख श्री राजन पाण्डेय रहे. मुख्य वक्ता श्री पाण्डेय ने अपने संबोधन में कहा कि विजयादशमी शक्ति उपासना का पर्व है, और इस दिन संघ ने समाज की भलाई के लिए अपनी सेवा यात्रा का शुभारंभ किया था. उन्होंने कहा कि 99 वर्षों से संघ नित्य सिद्ध शक्ति के रूप में कार्यकर्ता निर्माण की परंपरा बनाए हुए है और संगठन के माध्यम से समाज की रक्षा और भलाई के लिए कार्य करता है.



कार्यक्रम में राजेंद्र प्रसाद, प्रांत कार्यवाह, अविनाश कुमार, आलोक देश पाण्डेय, अभिजीत कुमार, प्रिंस बजरंगी, अनिल श्रीवास्तव, गौरव कुमार, राहुल रंजन, निशांत कुमार, राजकमल, ईश्वर चंद्र केसरी, कन्हैया पाठक, डॉ० रमेश राय, सोनू वर्मा, हीरालाल वर्मा, अवनिंद्र कुमार, दिनेश उपाध्याय, संजय ओझा, उदय कुमार, डॉ० प्रियरंजन चौबे सहित सैकड़ों स्वयंसेवक और नागरिक उपस्थित रहे. 






Post a Comment

0 Comments