नगर पंचायत में वित्तीय अनियमितताओं का आरोप, जिला पदाधिकारी को लिखा पत्र

उनका दावा है कि जनवरी 2024 के बाद से एक भी बैठक आयोजित नहीं की गई. पत्र में यह भी उल्लेख है कि जब बैठकें होती हैं, तो वहां के निर्णयों को दरकिनार कर मनमाने प्रस्ताव पारित किए जाते हैं, और सदस्यों को उनके प्रस्तावों की प्रतियां नहीं मिलतीं.







                                                                   






- सशक्त स्थाई समिति की बैठकें न करने का गंभीर आरोप
- सदस्यों ने की जांच और कार्रवाई की मांग 

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: ब्रह्मपुर नगर पंचायत में सशक्त स्थाई समिति की बैठकें न कराने और विकास कार्यों में अनियमितताओं को लेकर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. समिति के सदस्यों ने जिला पदाधिकारी को एक पत्र लिखकर नगर पंचायत कार्यालय की वित्तीय अनियमितताओं की जांच की मांग की है.

सदस्यों का कहना है कि पिछले सात महीनों से सशक्त स्थाई समिति की बैठकें नहीं हुई हैं, जो कि बिहार नगरपालिका अधिनियम 2007 की धारा-48 का उल्लंघन है. उनका दावा है कि जनवरी 2024 के बाद से एक भी बैठक आयोजित नहीं की गई. पत्र में यह भी उल्लेख है कि जब बैठकें होती हैं, तो वहां के निर्णयों को दरकिनार कर मनमाने प्रस्ताव पारित किए जाते हैं, और सदस्यों को उनके प्रस्तावों की प्रतियां नहीं मिलतीं.

विकास कार्यों के लिए आवंटित राशि के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए सदस्यों ने कहा है कि नगर पंचायत में बिना आवश्यकता के सामग्रियों की खरीदारी की जा रही है. उनके अनुसार, नियमित बैठकें न होने के कारण विकास कार्यों पर सही निर्णय नहीं हो पा रहे हैं, जिससे भ्रष्टाचार की स्थिति उत्पन्न हो रही है.

सदस्यों ने यह भी आरोप लगाया कि कार्यपालक पदाधिकारी अनिरुद्ध कुमार और मुख्य पार्षद प्रतिनिधि राकेश महतो द्वारा उन पर हस्ताक्षर करने का दबाव बनाया जा रहा है, अन्यथा समिति से बाहर करने की धमकी दी जा रही है.

इस संबंध में कार्यपालक पदाधिकारी अनिरुद्ध कुमार ने कहा कि, "मुझे इस तरह की कोई जानकारी नहीं है. जानकारी मिलते ही उचित कार्रवाई की जाएगी."

सदस्यों ने जिला पदाधिकारी से सख्त कार्रवाई की मांग की है, ताकि नगर पंचायत में पारदर्शिता सुनिश्चित की जा सके








Post a Comment

0 Comments