सामान्य वर्ग के उत्थान के लिए आयोग बनाए सरकार : पुनीत सिंह

उन्होंने जोर दिया कि जैसे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यक वर्गों के लिए सरकार ने आयोग बनाए हैं, वैसे ही सामान्य वर्ग के लिए भी आयोग का गठन होना चाहिए ताकि इस वर्ग की वास्तविक स्थिति का आकलन हो सके.













- भाजपा नेता ने प्रधानमंत्री को भेजा मांग पत्र, उठाए महत्वपूर्ण सवाल
- सामाजिक और शैक्षिक स्थिति में गिरावट को लेकर जताई चिंता

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : भाजपा के वरिष्ठ नेता और श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष पुनीत सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सामान्य वर्ग के लिए एक राष्ट्रीय आयोग के गठन की मांग के साथ एक सूत्री मांग पत्र भेजा है. उन्होंने जोर दिया कि जैसे अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यक वर्गों के लिए सरकार ने आयोग बनाए हैं, वैसे ही सामान्य वर्ग के लिए भी आयोग का गठन होना चाहिए ताकि इस वर्ग की वास्तविक स्थिति का आकलन हो सके.

सिंह ने कहा कि वर्तमान में सामान्य वर्ग की आर्थिक, सामाजिक और शैक्षिक स्थिति में गंभीर गिरावट आई है. तीन दशक पहले इस वर्ग का देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान था, लेकिन गलत नीतियों के कारण अब यह वर्ग पिछड़ चुका है. उन्होंने कहा कि सामान्य वर्ग के लिए किसी भी प्रकार की योजनाएं न होने से उनकी स्थिति और खराब हो रही है.

उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि बिहार सरकार की तर्ज पर भारत सरकार भी सामान्य वर्ग के लिए आयोग का गठन करे, ताकि उनकी समस्याओं को समझकर उनके उत्थान के लिए ठोस कदम उठाए जा सकें.







Post a Comment

0 Comments