बक्सर में बीस सूत्री समिति की मैराथन बैठक संपन्न, जनहित के मुद्दों पर चर्चा ..

सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में विफल विभागों पर सवाल उठाए और जिले में कई समस्याओं का उल्लेख किया, जो आम जनता के लिए परेशानी का कारण बनी हुई हैं. उन्होंने बक्सर जिले के अंतर्गत कई महत्वपूर्ण मुद्दों को बैठक के पटल पर रखा और इनके त्वरित समाधान की मांग की.












  • -प्रभारी मंत्री नितिन नवीन की अध्यक्षता में हुई बैठक
  • भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष सौरभ तिवारी ने उठाए कई अहम मुद्दे

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : वर्षों से लंबित बीस सूत्री समिति की बैठक बक्सर में प्रभारी मंत्री नितिन नवीन की अध्यक्षता में संपन्न हुई. इस बैठक में जनहित के कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई. भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सौरभ तिवारी ने समिति के सदस्य के रूप में बैठक में भाग लिया और विभिन्न जनसमस्याओं को प्रमुखता से उठाया.

सौरभ तिवारी ने सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में विफल विभागों पर सवाल उठाए और जिले में कई समस्याओं का उल्लेख किया, जो आम जनता के लिए परेशानी का कारण बनी हुई हैं. उन्होंने बक्सर जिले के अंतर्गत कई महत्वपूर्ण मुद्दों को बैठक के पटल पर रखा और इनके त्वरित समाधान की मांग की.

उठाए गए प्रमुख मुद्दे :

-सड़क निर्माण : बगेन मंडल के भदसारी मोड़ से पहाड़ीचक गांव तक सड़क का निर्माण अविलंब कराया जाए.

-सफाई एवं सौंदर्यीकरण : बक्सर प्रखंड के तिवारीपुर गांव के उच्च विद्यालय के बगल में स्थित गड्ढे की सफाई और सौंदर्यीकरण किया जाए.

-पंचायत भवन निर्माण : डुमरांव प्रखंड के चिलहरी पंचायत में पंचायत सरकार भवन का निर्माण ग्रामीणों की सहूलियत को ध्यान में रखकर किया जाए, न कि ठेकेदार और अधिकारियों की सुविधा से.

-अस्पताल प्रबंधन : बक्सर सदर अस्पताल समेत सभी स्वास्थ्य केंद्रों के प्रबंधन में वर्षों से जमे अधिकारियों और कर्मचारियों का तबादला हो, ताकि अस्पताल परिसर दलाल मुक्त हो सके.

ओपीडी सेवा : सदर अस्पताल बक्सर में ओपीडी में पर्ची कटवाने के लिए स्मार्टफोन की बाध्यता समाप्त की जाए और ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई हो.

-संपर्क पथ निर्माण : दलसागर और भैंसहा पुल के पास संपर्क पथ का निर्माण शीघ्र हो.

-अवैध वसूली पर रोक : परिमार्जन और भूमि संबंधी कार्यों में अंचलाधिकारी कार्यालयों में हो रही अवैध वसूली पर कड़ी कार्रवाई हो.

-एम्बुलेंस सेवा : सदर अस्पताल में कार्य कर रहे एम्बुलेंस संचालकों का बकाया भुगतान कर हड़ताल समाप्त कराई जाए.

-ट्रैफिक व्यवस्था : वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था की समीक्षा कर नए रूट का संचालन किया जाए.

इन मुद्दों के अलावा, तिवारी ने नगर परिषद क्षेत्र में सफाई व्यवस्था, सड़कों के निर्माण, ट्रैफिक पुलिस, साइबर थाना, और टाउन थाना से जुड़े अनियमितताओं पर भी सवाल उठाए. प्रभारी मंत्री नितिन नवीन ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को इन मुद्दों पर तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए.

बैठक के बाद सौरभ तिवारी ने कहा, "बिहार और केंद्र की डबल इंजन सरकार जनहित में कार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है. लेकिन कई विभागों के पदाधिकारियों की अकर्मण्यता के कारण जनता को योजनाओं का सही लाभ नहीं मिल पा रहा है. अगले बैठक में इन मुद्दों की समीक्षा की जाएगी और प्रगति रिपोर्ट जनता के समक्ष रखी जाएगी."








Post a Comment

0 Comments