राशन कार्ड विहीन लोगों को पहुंचाई जा रही है मदद ..

इस्माइलपुर मोहल्ले में जिला प्रशासन एवं डीसी इम्यूनाइजेशन वेलफेयर ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में 50 जरूरतमंदों को 5 किलो आटा 5 किलो चावल की मदद पहुंचाई गई.

- नावानगर तथा दलसागर में जरूरतमंद को पहुंचाई गई सहायता
- जिला परिषद सदस्य ने आवेदन के आलोक राशन में कार्ड बनवाने का दिया आश्वासन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना संकट काल में जिन लोगों के पास राशन कार्ड है सरकार उनको मदद पहुंचा रही है. हालांकि, जिनके पास राशन कार्ड नहीं है डीएम के निर्देशानुसार उन्हें भी मदद अन्य माध्यमों से मदद पहुंचाई जा रही है.


ऐसे ही एक मामले में नावानगर की रहने वाली नीतू कुमारी के द्वारा जिला पदाधिकारी को एक पत्र प्रेषित कर यह बताया गया कि, उनके पति ऑटो चालक हैं तथा लॉक डाउन के दौरान अब उनके समक्ष आर्थिक समस्याएं खड़ी हो गई हैं. हालत यह है कि, अब भोजन आदि की भी समस्या हो रही है. यह पत्र जिलाधिकारी के माध्यम से अनुमंडल पदाधिकारी को भेजा गया और अनुमंडल पदाधिकारी ने इसे रेडक्रॉस को भेजते हुए राशन उपलब्ध कराने की बात कही. 

अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर रेडक्रॉस के आपदा प्रबंधक डॉ. हनुमान प्रसाद अग्रवाल के द्वारा तुरंत ही जिला परिषद सदस्य बंटी शाही को फोन किया गया तथा उनके आग्रह पर पैक्स अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह के द्वारा राहत स्वरूप राशन सामग्री एवं कुछ नगद सहायता राशि भी उपलब्ध कराई गई. उक्त महिला ने यह बताया कि उन्होंने राशन कार्ड का आवेदन दिया था जिस पर जिला परिषद सदस्य ने उन्हें आश्वस्त किया कि, यदि यदि राशन कार्ड का आवेदन दिया गया हो और मामूली वह कमी के कारण नहीं बन पाया होगा तो उसे जल्द ही बनवाया जाएगा.

इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री की अपील एवं सांसद अश्विनी चौबे के निर्देश पर नारायण जी ओझा की पहल पर भाजपा नेता परशुराम चतुर्वेदी के नेतृत्व में भाजपा के द्वारा राशन कार्ड विहीन जरूरतमंद लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण सदर प्रखंड के दलसागर पंचायत में किया गया.

चतुर्वेदी ने उक्त अवसर पर कहा कि, भारतीय जनता पार्टी कृत संकल्पित है कि कोई असहाय व्यक्ति भूखा नहीं रहे. प्रधानमंत्री के आदेश को हम सभी अक्षरशः
पालन करेंगे मौके पर ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सुनील सिंह, पुनीत सिंह, विनय उपाध्याय, शिवजी चौबे परिष्कार संस्थान के सचिव मनोज कुमार चंदन पांडेय और कई भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे. इसके अतिरिक्त नगर के इस्माइलपुर मोहल्ले में जिला प्रशासन एवं डीसी इम्यूनाइजेशन वेलफेयर ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में 50 जरूरतमंदों को 5 किलो आटा 5 किलो चावल की मदद पहुंचाई गई. जिसमें भाजपा के भरत प्रधान संस्था के संयोजक डॉ हनुमान प्रसाद अग्रवाल महेश भौतिका आदि उपस्थित रहे.













Post a Comment

0 Comments