कोरोना संक्रमित मरीज़ मिलने के बाद बढ़ी सख़्ती, अब घरों तक पहुंचेंगे सब्जी विक्रेता ..

गुरुवार की शाम तकरीबन 7 बजे किला मैदान में सभी सब्जी विक्रेताओं से आपात वार्ता की तथा उन्हें यह निर्देशित किया कि अब वह अब किला मैदान में सब्जी दुकानों पर लोगों की भीड़ कम करने के लिए उनके घरों तक पहुंच कर सब्जी प्रदान करें.
किला मैदान में सब्जी विक्रेताओं से बातचीत करते एसडीएम 
- एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय ने सब्जी विक्रेताओं से की आपात वार्ता
- सब्जी वितरण के दौरान बार-बार साबुन से हाथ धोने की कहीं बात

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: जिले में कोरोना पॉजिटिव मामला मिलने के बाद जिला प्रशासन ने पूरी तरह से सतर्क है. प्रशासन अब लॉक डाउन को लेकर और भी सख्ती बरतने के मूड में है. सब्जी विक्रेताओं, फल विक्रेताओं समेत आवश्यक सेवा प्रदान करने वाले लोगों पर भी अब नजर रखी जा रही है. वहीं, किला मैदान में लगने वाली सभी सब्जी दुकानों के अलावे अब घरों तक सब्जी पहुंचाने की कयावद शुरु हो गयी है. एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय ने गुरुवार की शाम तकरीबन 7 बजे किला मैदान में सभी सब्जी विक्रेताओं से आपात वार्ता की तथा उन्हें यह निर्देशित किया कि अब वह अब किला मैदान में सब्जी दुकानों पर लोगों की भीड़ कम करने के लिए उनके घरों तक पहुंच कर सब्जी प्रदान करें.

हालांकि, उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि जिन घरों में वह सब्जी देने जा रहे हैं वहां के लोग साबुन से हाथ धोने के बाद ही उन्हें पैसा दें यह सुनिश्चित कराया जाए. वहीं, सब्जी-विक्रेता खुद भी हर आधे घंटे पर अपना हाथ धोते रहें. एसडीएम ने सभी सब्जी विक्रेताओं को साबुन भी उपलब्ध कराया एसडीएम ने बताया कि तकरीबन 100 सब्जी विक्रेताओं के नंबर सार्वजनिक किए जाएंगे जो लोगों को घरों तक सब्जी पहुंचा कर लॉक डाउन का अनुपालन कराने में मदद करेंगे.

इसके अतिरिक्त उन्होंने फल विक्रेताओं से भी बात की जिसमें बोली लगाने के दौरान हाथ अथवा अंगुली पकड़कर बोली लगाने की प्रथा को दूर करने की बात कही उन्होंने कहा कि अब फ़ल विक्रेता केवल बोली लगाएंगे ना की किसी को स्पर्श करेंगे. मौके पर रेडक्रास के सचिव डॉ. श्रवण कुमार तिवारी, छात्र शक्ति के संयोजक सौरभ तिवारी एवं नगर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार उपस्थित रहे.













Post a Comment

0 Comments