दो लेयर में सील किया गया है बक्सर का रेड जोन, संदिग्धों को किया गया क्वॉरेंटाइन ..

केवल सरकारी वाहनों और अधिकारियों का आना-जाना जारी रहेगा. वहीं, पूरे इलाके का लगातार सैनिटाइजेशन किया जा रहा है. डीएम-एसपी समेत तमाम अधिकारी लगातार इलाकों का जायजा ले रहे हैं.

- डीएम-एसपी समेत वरीय अधिकारी लगातार ले रहे हैं हालात का जायजा
- निजी लोगों के आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के पाए जाने के बाद नया भोजपुर इलाके को दो लेयर में सील कर दिया गया है. पहला लेयर 3 किलोमीटर का है. इस इलाक़े को रेड ज़ोन में रखा गया है. वहीं, दूसरे लेयर में सात किलोमीटर के इलाक़े को रखा गया है. वहीं, नया भोजपुर इलाके में काव नदी से लेकर अन्य रास्तों से प्रवेश को पूर्णत: प्रतिबंधित करते हुए बांस आदि लगाकर पूरी तरह घेर दिया गया है. केवल सरकारी वाहनों और अधिकारियों का आना-जाना जारी रहेगा. वहीं, पूरे इलाके का लगातार सैनिटाइजेशन किया जा रहा है. डीएम-एसपी समेत तमाम अधिकारी लगातार इलाकों का जायजा ले रहे हैं.

उधर, बताया जा रहा है कि, कोरोना संक्रमित मिले लोगों के परिजनों को भी क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है. इसके साथ ही अन्य चिन्हित लोगों की भी तलाश की जा रही है. जिन्हें क्वॉरेंटाइन करते हुए उनका सैंपल जांच के लिए पटना भेजा जाएगा. 


नया भोजपुर इलाके को सील करते हुए स्थानीय लोगों को यह बता दिया गया है कि, अब यदि वह घरों से बाहर निकलते हैं तो उनके विरूद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही होगी. इसके साथ ही जिस व्यक्ति को जो भी आवश्यक सामग्री चाहिए होगी उसे वह प्रशासन के द्वारा उसके घर पर ही मुहैया कराई जाएगी.

बता दें कि, जिले के नया भोजपुर इलाके में 30 मार्च को 9 लोग पश्चिम बंगाल के आसनसोल तथा अन्य इलाकों से लौटे थे प्रशासन को सूचना मिलने के बाद 13 अप्रैल को इन सभी को बक्सर में क्वॉरेंटाइन कर दिया गया और 14 अप्रैल को सभी के सैंपल जांच के लिए भेजे गए जिनकी जांच रिपोर्ट 16 अप्रैल को जिला प्रशासन को प्राप्त हुई जिला पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया था कि 9 लोगों के सैंपल में 2 लोगों के पॉजिटिव रिपोर्ट आए हैं. हालांकि, अभी अन्य लोगों के रिपोर्ट आने बाकी है













Post a Comment

0 Comments